पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Faridabad
  • Two ITIs In Faridabad, One Observation Home Dedicated To The Public, 4 Health Centers In Palwal And The Foundation Stone Of The Stadium Laid

मुख्यमंत्री ने दी सौगात:फरीदाबाद में दो आईटीआई, एक ऑब्जरवेशन होम जनता को समर्पित, पलवल में 4 स्वास्थ्य केंद्र व स्टेडियम की रखी आधारशिला

फरीदाबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम ने कई निर्माण कार्य जनता को समर्पित कर 4 स्वास्थ्य केंद्र व स्टेडियम की रखी आधारशिला। - Dainik Bhaskar
सीएम ने कई निर्माण कार्य जनता को समर्पित कर 4 स्वास्थ्य केंद्र व स्टेडियम की रखी आधारशिला।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद और पलवल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 50 करोड़ से अधिक की लागत से कई विकास योजनाओं का उदघाटन किया और आधारशिला रखी। फरीदाबाद में बनकर तैयार दो आईटीआई व एक आब्जरेवेशन होम जनता को समर्पित किया। जबकि पलवल में चार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व स्टेडियम की आधारशिला रखी। उदघाटन समारोह में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं पलवल में प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा शामिल हुृए। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सभी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर मॉनिटरिंग करें और समय पर विकास कार्यों को पूरा कर उसे जनता को समर्पित करें ताकि इसका लाभ मिल सके।

फरीदाबाद में इन विकास कार्यों का किया उदघाटन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश की 1178 करोड़ रुपए की लागत से 98 विकास परियोजनाओं के उद्घाटन किया। इनमें फरीदाबाद जिला की करीब 34 करोड़ 25 लाख 44 हजार रुपये की लागत की तीन विकास परियोजनाएं शामिल है। कार्यक्रम में शामिल केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद को 19 करोड़ 55 लाख 46 हजार रुपये की लागत से स्वर्ण जयंती योजना के तहत स्थापित हुए कस्तूरबा सेवा सदन में बने ऑब्जरवेशन होम, 9 करोड़ 53 लाख 51 हजार रुपये की लागत से सेक्टर-18(ए) में बने नए आईटीआई भवन और 5 करोड़ 16 लाख 47 हजार रुपये की धनराशि की लागत से सिकरोना गांव में बने आईटीआई भवन जनता को समर्पित किया है। इस मौके पर विधायक सीमा त्रिखा, नरेंद्र गुप्ता, डीसी यशपाल यादव, एडीसी सतवीर मान, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी प्रदीप संधू, पीओ आईसीडीएस अनीता शर्मा ऑब्जरवेशन होम के सुपरिटेंडेंट दिनेश यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

विकास योजनाओं का शिलान्यास करते परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा
विकास योजनाओं का शिलान्यास करते परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

पलवल में इन परियोजनाओं की रखी आधारशिला

पलवल के लघु सचिवालय स्थित सरल केंद्र में आयोजित जिला स्तरीय शिलान्यास कार्यक्रम में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा की मौजूदगी में सीएम ने ने स्वास्थ्य विभाग की चार परियोजनाओं व खेल विभाग की एक परियोजना का शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में होडल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गांव भिड़ुकी में 6 करोड़ 36 लाख रुपए की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व स्टाफ हाउस, गांव खांबी में 3 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और गांव रामगढ़ में 2 करोड़ 66 लाख रुपए की लात से बनने वाले खेल स्टेडियम शमिल हैं। इसी प्रकार हथीन विधानसभा क्षेत्र के गांव मंडकौला में 6 करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा पलवल विधानसभा के गांव असावटा में करीब 58 लाख रुपए की लागत से बनने वाले उप स्वास्थ्य केंद्र का भी शिलान्यास किया। इस मौके पर हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन जगदीश नायर, विधायक दीपक मंगला, प्रवीण डागर समेत भाजपा जिला अध्यक्ष चरण सिंह, जजपा के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सौरोत, मुकेश सिंगला, वीरपाल दीक्षित, रणबीर सिंह, सुरेंद्र सिंगला आदि उपस्थित थे।

दस सड़कों के निर्माण के लिए 15 करोड़ मंजूर

चेयरमैन जगदीश नायर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने होडल विधानसभा क्षेत्र की अनेक मांगों को मंजूर किया है। होडल में 10 सडक़ों के निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। इसी प्रकार जनस्वास्थ्य विभाग के तहत जल संरक्षण के लिए करीब 20 करोड़ रुपए के विकास कार्य प्रगति पर हैं।

खबरें और भी हैं...