पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकिता तोमर अपहरण कांड:दो साल पहले निकिता अपहरण केस में और भी लोगों की हो सकती है गिरफ्तारी

फरीदाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी तौसीफ की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद कोर्ट में पेशकर भेजा जेल

दो साल पहले निकिता तोमर के अपहरण कांड के मामले में फिर से अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। क्योंकि रिमांड के दौरान मुख्य आरोपी तौसीफ ने कई लोगों के नाम बताए हैं। इसमें उसके परिवार के लोग भी शामिल हो सकते हैं।

एसआईटी ने तौसीफ को तीन दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही थी।रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद उसे फिर से कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुख्य आरोपी तौसीफ ने पूछताछ में इस बात का खुलासा किया है कि वर्ष 2018 में निकिता का अपहरण कर वह अपने घर सोहना ले गया था। उसका मकसद निकिता का धर्म परिवर्तन कराकर शादी करना था। उसे कोई शक न हो इसलिए उसने अपने साथ पढ़ने वाली दो-तीन अन्य लड़कियों को भी कार में बैठाया था।

पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि अपहरण की साजिश में और कौन कौन लोग शामिल थे। उसमें परिवार वालों का कितना रोल था। एसआईटी अब उन बिंदुओं की जांच कर रही है जो तौसीफ ने बताए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही दो साल पुराने अपहरण कांड में तौसीफ का साथ देने वाले और परिवार के सदस्यों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

पुलिस इस केस में उस वक्त मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए गए बयान को भी आधार बना सकती है। निकिता को छुड़ाने के बाद पुलिस ने बयान दर्ज कराए थे। इसकी कापी पुलिस के पास है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि बयान की कापी में निकिता ने इस बात का उल्लेख किया है कि मुख्य आरोपी तौसीफ और उसके परिवार वालों ने धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाया था। इस मामले में अब किन लोगों की गिरफ्तारी होगी पुलिस यह बताने को तैयार नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें