पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रेनों की सुरक्षा पर सवाल:रेलवे में अनोखी चोरी, गैंग के सदस्यों ने 48 ओएचई तार के बैलेंस वेट चुरा ले गए, बड़ा हादसा होने से टला, एक चोर गिरफ्तार

फरीदाबाद23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
RPF ने मुजेड़ी गांव निवासी शिवम नामक चोर काे गिरफ्तार कर लिया। - Dainik Bhaskar
RPF ने मुजेड़ी गांव निवासी शिवम नामक चोर काे गिरफ्तार कर लिया।

फरीदाबाद-पलवल रेलवे सेक्शन के बीच रेलवे में अलग प्रकार की चोरी सामने आई है। चोरों ने OHE तार के 48 बैलेंस वेट चुरा ले गए। गनीमत रही कि उस दौरान मेन लाइन से कोई ट्रेन नहीं गुजरी थी। अन्यथा OHE तार ढीला होने से बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन हैरानी की बात ये है कि रेलवे ट्रैक पर गश्त करने वाली RPF को भनक तक नहीं लगी। RPF की टीम ने इस घटना में शामिल एक चोर को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से 38 बैलेंस वेट बरामद किए हैं। इस गैंग में शामिल 6 चोर अभी पकड़ से बाहर हैं।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, 20 मई की रात चोरों ने बल्लगढ़-पलवल सेक्शन के बीच OHE तार को बैलेंस बनाने के लिए लगाए जाने वाले लोहे के 48 वेट चुरा ले गए। चोरों ने ये वेट मेन लाइन और लूप लाइन से चुराए थे। घटना की जानकारी होने पर RPF ने चोरों की तलाश शुरू की। RPF अधिकारियों ने टीम बनाई जिसमें करीब 60 से अधिक जवान शामिल किए गए। घटनास्थल के आसपास लगे घरों के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच के आधार पर RPF ने मुजेड़ी गांव निवासी शिवम नामक चोर काे गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 38 बैलेंस वेट बरामद किया गया।

RPF फरीदाबाद इंस्पेक्टर उत्तम तोमर ने बताया कि पूछताछ में गैंग में सात सदस्य शामिल होने की बात सामने आयाी है। फरार चल रहे छह सदस्यों केा पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। पलवल के इंस्पेक्टर बलवंत सिंह का कहना है कि इस गिरोह ने अब तक रेलवे के अलावा करीब 80 चोरी की वारदातें की हैं। लेकिन कभी पकड़े नहीं गए।