पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:एक दिन बाद ही किसान नेताओं ने फिर भरी हुंकार, आंदोलन दोबारा शुरू करने के लिए महापंचायत आज

पलवल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शनिवार को किसान संघर्ष समिति की ओर से सद्भावना दिवस मनाया गया। किसानों ने गांधीजी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देकर नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दो घंटे का उपवास रखा।

इस दौरान आंदोलन खत्म होने के एक दिन बाद ही फिर से हुंकार भरते हुए कहा कि किसान आंदोलन को आगे चलाने के लिए 31 जनवरी को अनाज मंडी में महापंचायत होगी। किसानों की इस घोषणा से पुलिस की फिर सिरदर्दी बढ़ गई है।

समाजसेवी स्वामी श्रद्धानंद सरस्वती ने कहा कि राष्ट्रीय किसान संयुक्त मोर्चे के आह्वान पर किसान आंदोलन को बल देने के लिए किसान संघर्ष समिति ने शनिवार को दो घंटे का उपवास रख भगवान से प्रार्थना की है कि देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व कृषि मंत्री को सदबुद्धि प्रदान करें और किसानों की जो मांगें हैं उन पर विचार कर उन्हें मानें।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव रतन सिंह सौरोत ने कहा कि नए कृषि कानूनों को लेकर जिले में किसानों का आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा था, लेकिन सरकार ने प्रशासन के ऊपर दबाव बनाकर आंदोलन में जो दुर्व्यवहार किया उसके कारण वहां से उठना पड़ा। उन्होंने कहाकि इस संदर्भ में 31 जनवरी को अनाज मंडी महापंचायत होगी। इसमें सभी खापों व पालों के प्रधान के अलावा 36 बिरादरी के लोग हिस्सा लेंगे। महापंचायत में आंदोलन को गति देने पर विचार किया जाएगा और फिर से जिले में आंदोलन शुरू किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें