पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिला के पेंशन मामले में भड़के मंत्री:एडीसी से कहा मामले की जांच कर रिपोर्ट रिपोर्ट प्रस्तुत करें, जिससे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके

पलवल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पलवल। सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने शुक्रवार को लोगों की समस्याएं सुनीं। - Dainik Bhaskar
पलवल। सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने शुक्रवार को लोगों की समस्याएं सुनीं।

हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने शुक्रवार को लघु सचिवालय में ग्रीवांस कमेटी की बैठक में लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान बड़ौली गांव की अनीता देवी के पेंशन के मामले में की जा रही लापरवाही पर वे भड़क गए। उन्होंने मामले की जांच एडीसी को सौंपते हुए निर्देश दिए कि मामले में देरी का कारण, जिम्मेदार कर्मचारियों व अधिकारियों की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। जिससे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

इसी तरह बासवां गांव निवासी दुलीचंद की शिकायत थी कि वे आयुष्मान कार्डधारक हैं। उन्होंने एक निजी अस्पताल में पत्नी का पेट संबंधी इलाज कराया। उनसे अस्पताल ने 20 हजार रुपए ले लिए। मानपुर गांव निवासी जगत सिंह की शिकायत थी कि सिंचाई विभाग के ठेकेदार गौच्छी ड्रेन की पटरी व रास्ते की मिट्टी को अवैध तरीके से खोदकर ले गए। जिससे रास्ता खराब हो गया। इस संबंध में मंत्री ने संबंधित अधिकारी को जल्द रास्ता ठीक कराने के निर्देश दिए।

मंगोरका गांव निवासी महेंद्र सिंह की शिकायत थी कि गांव की सरपंच लता मंगेश ने पद से निरस्त होने के बावजूद ग्राम पंचायत के पैसे का लेनदेन किया। इस संबंध में एडीसी ने बताया कि एसडीएम की अध्यक्षता में तकनीकी समिति का गठन कर जांच की जा रही है। रूपनगर नाटोल गांव निवासी इल्ली की शिकायत थी कि गांव में कच्चे रास्ते का निर्माण सही ढंग से न करा अधूरा छोड़ दिया गया। इस पर सहकारिता मंत्री ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी हथीन को निर्देश दिए कि वे इस शिकायत का जल्द निपटान करें। बैठक में डीसी नरेश नरवाल, विधायक जगदीश नायर, दीपक मंगला, प्रवीण डागर व नयनपाल रावत के अलावा जिले के अधिकारी मौजूद थे।