पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रियान्वयन का आदेश:बंद पड़े एलिवेटेड पुल का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा, केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

पलवलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए।
  • मंत्री ने कहा पलवल में कई सड़क व रेल परियोजनाओं को सरकार ने मंजूरी दी

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पलवल शहर के अंदर बंद पड़े एलिवेटेड पुल के निर्माण कार्य को जल्द शुरू कराया जाए। बामनीखेड़ा व रसूलपुर गांवों के मार्गों पर बन रहे आरओबी के निर्माण कार्य को भी जल्द पूरा किया जाए। जिससे लोगों को जाम की परेशानी से राहत मिल सके। गुर्जर लघु सचिवालय में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पलवल में कई राष्ट्रीय स्तर की सड़क व रेल परियोजनाओं को सरकार ने मंजूरी दी है। ऐसे में इनका निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए। इसलिए संबंधित विभाग इन कार्यों को पूरा करने में तेजी दिखाएं। कोई समस्या है तो उससे बताए। जिससे उसका समाधान किया जा सके। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नेशनल हाईवे पर फरीदाबाद व पलवल में जो भी निर्माण कार्य कर रहा है।

उसे तुरंत पूरा किया जाए। निर्माण कार्य के दौरान साइड से वाहनों के आवागमन की उचित व्यवस्था भी करें। झाड़सेंतली पुल के निर्माण कार्य का बहुत थोड़ा हिस्सा शेष है, उसे जल्द पूरा किया जाए। इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर अलीगढ़ रोड पर इंटर एक्सचेंज के लिए करीब 12 एकड़ भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई कर इसका निर्माण कार्य भी जल्द पूरा कराया जाए।

उन्होंने कहा हसनपुर-उत्तरप्रदेश मार्ग पर यमुना नदी पर पुल के निर्माण के लिए डीपीआर तैयार कर जल्द कार्रवाई की जाए। उन्होंने हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर के निर्माण कार्य व सर्वे संबंधी कार्य की भी समीक्षा की। मंत्री ने कहा जिले में डिजिटल इंडिया के तहत सभी ग्राम पंचायतों में बीएसएनएल के फाइबर कनेक्शन कर दिए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें