शादी के 5 महीने में विवाहिता की संदिग्ध मौत:पलवल में दो बहनों की एक जगह हुई थी शादी, दहेज हत्या का मामला दर्ज

पलवल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो

पलवल के गांव धौलागढ़ में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितयों में मौत हो गई। उसकी शादी को अभी पांच महीने ही हुए थे। पुलिस ने इसे दहेज हत्या के आरोप में पति समेत 8 के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। शव पोस्टमार्टम के बाद वारिसों को सौंप दिया गया है।

दोनों को किया तंग

कैंप थाना प्रभारी कैलाश कुमार ने बताया कि सुर्जन का नंगला निवासी बिजेंद्र ने शिकायत में कहा है कि 17 जून 2021 को अपनी बेटी उर्मिला और निर्मला की शादी धौलागढ़ गांव निवासी डालचंद व विशाल के साथ की थी। शादी के बाद दोनों बेटियों को ससुरालजन दहेज के लिए तंग करने लगे। पंचायत भी हुई, लेकिन बेटी के ससुरालजन अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। मंगलवार को उसके पास उसकी बेटी उर्मिला का फोन आया कि ससुराल पक्ष के उक्त लोगों ने निर्मला की हत्या कर दी है। वह परिजनों के साथ मौके पर पहुंचा तो निर्मला मृत मिली।

इन पर परेशान करने का आरोप

बिजेंद्र का आरोप है कि शादी के बाद दोनों बेटियों के पति डालचंद व विशाल, ससुर सोनीराम, सास ब्रिमा, ननद पिंकी, रेनू, पूजा व राधा दहेज के लिए तंग करने लगे। वे दो लाख रुपए नगद की मांग कर रहे थे। उसने 50 हजार रुपए दिए। दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटियों के साथ मारपीट करने लगे। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।