पलवल में पलटी यात्रियों से भरी बस:30 से ज्यादा को आईं चोटें, घायल यात्री बोले-नशे में था चालक और लापरवाही से चला रहा था

पलवल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस पलटने के बाद मौके पर खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
बस पलटने के बाद मौके पर खड़े लोग।

गुरुग्राम से मध्यप्रदेश के पन्ना जा रही सवारियों से भरी बस पलवल के मित्रोल गांव के पलट गई। हादसे में 30 से ज्यादा यात्रियों को चोटें आईं। पुलिस ने घायल यात्रियों को नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। यात्रियों ने आरोप लगाया है कि चालक नशे में था और लापरवाही से बस चला रहा था। हादसे के बाद चालक और परिचालक मौके से फरार हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

गुरुग्राम से चलते ही हो गई थी दुर्घटना

बस पलटने से घायल मध्य प्रदेश के काशीराम ने बताया कि वह परिवार के साथ गुरुग्राम से घर जा रहा था। अभी गुरुग्राम से कुछ ही आगे निकले थे कि ड्राइवर की लापरवाही से बस हाईवे पर बिजली के तारों से टकरा गई। हादसे में बिजली के तार टूट गए। गनीमत रही कि तारों में करंट नहीं था। वहां पुलिसकर्मियों ने मौके पर ही बस ड्राइवर और परिचालक को पकड़ लिया। चालक उस समय नशे में था। काशीराम ने आरोप लगाया कि वहां पुलिसकर्मियों ने पैसे लेकर चालक को छोड़ दिया और यात्रियों को जबरदस्ती बस में बैठा दिया।

पलवल के गांव मित्रोल के पास पलटी मध्यप्रदेश के लिए निकली बस।
पलवल के गांव मित्रोल के पास पलटी मध्यप्रदेश के लिए निकली बस।

बस पलटी तो भाग गए चालक परिचालक

गुरुग्राम में हादसे के बाद बस मध्यप्रदेश के छतरपुर पन्ना के लिए रवाना हुई। बस में करीब 100 से 150 लोग सवार थे। शराब के नशे में चालक बड़ी लापरवाही और तेज रफ्तार से बस चला रहा था। बस जैसे ही पलवल के गांव मित्रोल के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। हादसे में बस सवार करीब 30 से 35 लोग घायल हो गए। बस पलटने के बाद चालक व परिचालक दोनों ही मौके से भाग गए। घायलों ने आरोप लगाया कि बस का ड्राइवर और परिचालक दोनों ही शराब के नशे में थे, इस कारण ही हादसा हुआ।

पलवल में बस पलटने के बाद मौके पर मौजूद सवारियां।
पलवल में बस पलटने के बाद मौके पर मौजूद सवारियां।

कंट्रोल रूम पर फोन के बाद पहुंची एंबुलेंस

बस पलटने की सूचना के बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची और घायलों को नागरिक अस्पताल पहुचाया। एंबुलेंस चालक नैन सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम पर फोन आया था कि गांव मित्रोल में पेट्रोल पंप के पास बस पलट गई है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल लेकर आया। नागरिक अस्पताल के डॉ. रवि सेहरावत ने बताया कि घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। उनका उपचार चल रहा है। हादसे की सूचना पर मुंडकटी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

बस हादसे में घायलों का अस्पताल में उपचार करते स्वास्थ्यकर्मी।
बस हादसे में घायलों का अस्पताल में उपचार करते स्वास्थ्यकर्मी।