पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार:एसटीएफ टीम ने उत्तराखंड से पकड़ा, कई बड़ी वारदातों में शामिल होने का शक, रिमांड पर लेकर की जा रही पूछताछ

पलवल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पलवल। 25 हजार रुपए का इनामी बदमाश उमेश। - Dainik Bhaskar
पलवल। 25 हजार रुपए का इनामी बदमाश उमेश।

जिले के भिडूकी गांव निवासी 25 हजार के इनामी बदमाश उमेश को गुड़गांव एसटीएफ की टीम ने उत्तराखंड के देहरादून से गिरफ्तार किया है। उमेश के खिलाफ जिले के हसनपुर, पलवल व चांदहट थानों में मारपीट, लूट, आर्म्स एक्ट, हत्या व हत्या के प्रयास के 12 मुकदमे दर्ज हैं। उमेश पुलिस एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर बलराज भाटी का करीबी रहा है। उमेश ने नोएडा में फ्लैट लिया था। इसी में बलराज ठहरता था। वह अक्सर बलराज के साथ रहता था और पलवल व फरीदाबाद में भी उसे ठहराता था।

जानकारी के अनुसार बलराज भाटी की बहन की ससुराल व उमेश की बुआ का घर अलीगढ़ के एक ही गांव में है। वहीं दोनों की मुलाकात व दोस्ती हुई। उमेश के पलवल, फरीदाबाद, गुड़गांव व मेवात क्षेत्र में सक्रिय गिरोहों से भी संबंध हैं। वारदात करने के बाद आरोपी हरियाणा, राजस्थान, उत्तरप्रदेश व झारखंड में जाकर छिप जाता था। गैंगस्टर उमेश पर पलवल पुलिस की ओर से 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। पिछले वर्ष 17 मई को काशीपुर गांव के समीप उमेश ने अपने साथियों के साथ एक व्यक्ति को गोली मारकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद पुलिस ने इसके ऊपर 24 मई 2021 को 25 हजार का इनाम घोषित किया था। एसपी दीपक गहलावत के अनुसार गुड़गांव एसटीएफ की ओर से गिरफ्तार करने की सूचना मिलने के बाद होडल सीआईए पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर आई है, क्योंकि आरोपी जिले की कई बड़ी वारदातों में शामिल रहा है। इससे उस पर डीजीपी ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। पुलिस दो-तीन वर्ष से आरोपी की तलाश में जुटी थी।