हथीन में सीएम फ्लाइंग पर पथराव:भीमसिका में कैमिकल से बना 15 क्विंटल पनीर पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने बरसाए पत्थर, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

पलवलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पकड़ा गया नकली पनीर नष्ट करवाने की कार्रवाई करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
पकड़ा गया नकली पनीर नष्ट करवाने की कार्रवाई करते अधिकारी।

पलवल जिले में हथीन एरिया के भीमसिका गांव में शुक्रवार को नकली पनीर की फैक्ट्री में छापा मारने वाली सीएम फ्लाइंग की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें उटावड़ थाना इंचार्ज सहित 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए। ग्रामीणों ने तीन गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए। पुलिस को अपने बचाव में हवाई फायरिंग करनी पड़ी। आनन-फानन में अतिरिक्त पुलिस बस को मौके पर बुलाया गया। उटावड़ थाना इंचार्ज राधेश्याम ने बताया कि डेयरी संचालक समेत 25-30 अन्य लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं।

भीमसिका में गुस्साए ग्रामीणों ने तोड़े पुलिस की गाड़ी के शीशे।
भीमसिका में गुस्साए ग्रामीणों ने तोड़े पुलिस की गाड़ी के शीशे।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली कि हथीन के भीमसिका गांव में नकली पनीर और खोया बनाया जा रहा है। सीएम फ्लाइंग ने शुक्रवार को पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और बिजली विभाग की टीमों के साथ गांव में छापा मारकर वहां हाजी नाजर डेयरी नामक फैक्ट्री में 15 क्विंटल नकली पनीर पकड़ लिया। जब टीम ने जेसीबी से गड्ढ़ा खुदवाकर पनीर को जमीन में दबाने का काम शुरू किया तो डेयरी संचालक और ग्रामीणों ने पथराव कर दिया।

भीमसिका में लोगों के विरोध के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम।
भीमसिका में लोगों के विरोध के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम।

पुलिस ने शुरू में ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की मगर पथराव में उटावड़ थाना इंचार्ज राधेश्याम और कई पुलिसवाले घायल हो गए। लोगों ने सीएम फ्लाइंग, बिजली बोर्ड और उटावड़ थाना इंचार्ज की गाड़ियों के शीशे भी तोड़ डाले। ऐसे में थाना इंचार्ज को अपने बचाव और ग्रामीणों को तितर-बितर करने के लिए हवा में तीन राउंड फायर करने पड़े। हवाई फायरिंग होते देखकर डेयरी संचालक और ग्रामीण वहां से फरार हो गए।

पुलिस के पहरे में जमीन में दबाया नकली पनीर

ग्रामीणों के पथराव की सूचना मिलने के बाद सीएम फ्लाइंग के DSP मनीष सहगल, हथीन थाना इंचार्ज, बहीन थाना इंचार्ज, होडल थाना इंचार्ज, हथीन गेट चौकी और होडल सीआईए के अलावा पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस बल गांव पहुंच गया। पुलिस के पहरे में डेयरी से बरामद 15 क्विंटल पनीर जमीन में दबा दिया गया।

पकड़े गए नकली पनीर को गड्ढे में डालकर नष्ट किया गया।
पकड़े गए नकली पनीर को गड्ढे में डालकर नष्ट किया गया।

खतरनाक कैमिकल से बनाया गया पनीर

स्वास्थ्य विभाग की टीम में शामिल डॉ. सचिन ने बताया कि डेयरी से कुछ ऐसे कैमिकल मिले जो मानव शरीर के लिए हानिकारक हैं। इन्हीं कैमिकल से पनीर बनाया जा रहा था।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस टीमें

उटावड़ थाना इंचार्ज राधेश्याम ने बताया कि भीमसिका गांव में हाजी नाजर डेयरी के संचालक समेत 25-30 के खिलाफ पुलिस के काम में बाधा पहुंचाने, पुलिसवालों को चोट पहुंचाने, सरकारी काम में बाधा डालने और सरकारी गाड़ियों में तोड़फोड़ करने समेत अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है।

नकली पनीर की फैक्ट्री में कार्रवाई करती पुलिस टीम।
नकली पनीर की फैक्ट्री में कार्रवाई करती पुलिस टीम।