पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:मोहम्मदपुर-फर्रुखनगर सीमा क्षेत्र के बीच तीस फुट खाली जमीन को लेकर किसानों और कंपनी के बीच विवाद

फर्रुखनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मोहम्मदपुर-फर्रुखनगर सीमा क्षेत्र के बीच करीब तीस फुट खाली जमीन को लेकर किसानों और कम्पनी के बीच विवाद खड़ा हो गया है। सोमवार को ओएमजी कम्पनी के कर्मचारियों व किसानों के बीच उस वक्ता विवाद पैदा हो गया जब कम्पनी के कर्मचारी खड़ी फसल के बीच सिमेंट के पोल गाड़ने पहुंच गए।

किसानों ने विरोध स्वरुप गाड़े गए पोल को उखाड़ दिए। मामले का बिगड़ता देख कम्पनी के कर्मचारियों ने पुलिस कंट्रोल रुम में फोन करके पुलिस बुलाई। पुलिस के हस्तक्षेप पर मामला शांत हुआ। किसान रगबीर सिंह, राकेश, राजबीर सिंह सैनी, ओम प्रकाश, पार्षद अशोक कोहली, शिवदयाल, सोनू, अमित आदि ने बताया कि एक दशक पहले ओएमजी कम्पनी ने फर्रुखनगर-मौहम्मदपुर गांव की करीब 300 एकड़ भूमि अलग-अलग किसानों से खरीदी थी।

कम्पनी ने उक्त भूमि पर पैमाइस के बाद पोल खड़े करके कब्जा लेना शुरु कर दिया। लेकिन फर्रुखनगर शहर की सीमा के अंर्तगत आने वाले खेतों की पैमाइस ठीक नहीं होने के कारण किसान नाखुश हैं।

कम्पनी के कर्मचारी, अधिकारी और पटवारी, गिरदावर द्वारा जो पैमाइस कराई गई है, वह सीमा पत्थर अथवा बूर्जी से न करवा कर गांव मौहम्मदपुर की सीमा रेखा से 30 फीट चौड़ी है और करीब 10 एकड़ भूमि की लम्बाई को छोड़ कर कराई गई है। कम्पनी की पैमाइस को अगर ठीक मान कर कम्पनी जमीन पर कब्जा लेती है तो तहसील, बीडीपीओ कार्यालय जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग का टयूबैल, किसानों के मकान, तहसील के साथ लगती वत्स कालोनी, नगरपालिका की जमीन भी प्रभावित होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser