DTP ने चलाया पीला पंजा:नूंह में 15 एकड़ अवैध भूमि पर रास्ते और निर्माण को गिराया; टास्क फोर्स की बैठक में जिला उपायुक्त ने दिए थे कार्रवाई के निर्देश

नूंह9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई - Dainik Bhaskar
अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई
  • पुन्हाना में विभाग द्वारा यह दूसरी कार्रवाई की गई है

नूंह में जिला योजनाकार अधिकारी वेदप्रकाश सहरावत के नेतृत्व में पुन्हाना-होडल और जुरहेड़ा रोड पर करीब 15 एकड़ अवैध भूमि पर बने रास्ते और निर्माण को गिराया गया। पिछले महीने जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा की अध्यक्षता में हुई जिला टास्क फोर्स की बैठक में विकसित हो रही अवैध कॉलोनियों को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए थे। इस दौरान टीम के साथ भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। इससे शहर में अवैध कॉलोनी बना रहे प्रॉपर्टी डीलरों में हडक़ंच मच गया। DTP टीम ने बिना विभाग की अनुमति के निर्माण करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

पुन्हाना में पिछले कई सालों से बेखौफ प्रॉपर्टी डीलर कृषि योग्य भूमि पर अवैध प्लॉटिंग कर भोले-भाले लोगों को अपने झांसे में लेकर फ़ंसा रहे थे। जिसकी शिकायतें लगातार जिला प्रशासन को मिल रही थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने पिछले महीने हुई बैठक में अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि शहर में बिना नक्शा पास करवाए चल रहे रिजोर्ट को नोटिस देकर उनको सील करें। बिना नक्शा पास करवाए बन रहे मकानों और अन्य निर्माण कार्यों पर रोक लगाएं। अगर कोई भी व्यक्ति निर्माण कार्य को बगैर अनुमति एवं विभागीय कार्रवाई पूरी किए बिना करता है तो उसके खिलाफ नोटिस जारी कर कार्रवाई की जाए।

जिला नगर योजनाकार अधिकारी वेदप्रकाश सहरावत ने बताया कि पुन्हाना शहर के होडल और जुरहेड़ा रोड पर अवैध कॉलोनी बनाए जाने की काफी शिकायतें मिल रही थी। जिसको लेकर प्रशासन और पुलिस के साथ मिलकर अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि शहर में भारी मात्रा में अवैध कॉलोनियों को देखते हुए महीने में 4 से 5 बार अभियान चलाकर अवैध निर्माण ढहाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अवैध कॉलोनी बना रहे प्रॉपर्टी डीलरों को भी बिना अनुमति के प्लाट काटने और निर्माण ना करने की चेतावनी दी गई है। अवैध निर्माण करने वाले भू स्वामियों को रिकवरी नोटिस देने के साथ ही उनके खिलाफ मामला भी दर्ज कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...