पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एनजीटी की सख्ती:अरावली पहाड़ी में 16 अवैध फार्म हाउसों को किया ध्वस्त, तोड़फोड़ के चलते फार्म हाउस मालिकों में हडकंप

गुड़गाव/सोहना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुड़गांव. निर्माणाधीन भवनों को ध्वस्त करता जेसीबी। - Dainik Bhaskar
गुड़गांव. निर्माणाधीन भवनों को ध्वस्त करता जेसीबी।
  • विभाग द्वारा यह कार्रवाई एनजीटी के आदेशों पर की

सोहना नगरपरिषद विभाग द्वारा अरावली पहाड़ी क्षेत्र में बने 16 अवैध फार्म हाउसों को पीला पंजा चलाकर ध्वस्त किया गया। विभाग ने ऐसे फार्म हाउसों की चारदीवारी, टीन शेड, कमरे आदि को तोड़ दिया। विभाग द्वारा यह कार्यवाही एनजीटी के आदेशों पर की गई। वहीं विभाग द्वारा की गई तोड़फोड़ के चलते फार्म हाउस मालिकों में हडकंप है।

तोड़फोड़ दस्ते का नेतृत्व सोहना बीडीओ प्रमेन्द्र सिंह द्वारा किया गया। जबकि किसी भी आपदा से निबटने के लिए भारी पुलिस बल मौजूद था। विभाग ने सभी फार्म हाउसों को चिन्हित किया हुआ था। जिनको गत दिनों लिखित नोटिस भी दिया गया था। तोड़फोड़ के दौरान किसी ने भी विरोध करने की कोशिश न की थी। क्या कहते हैं अधिकारी

सोहना नगरपरिषद के कार्यकारी अधिकारी सन्दीप मलिक कहते हैं कि उक्त तोड़फोड़ की कार्यवाही एनजीटी के आदेशों पर की गई है। यह निरंतर जारी रहेगी। विभाग ने 16 अवैध फार्मों की ध्वस्त किया है, जिसके लिए 4 जेसीवी मशीनों का सहयोग लिया गया है।

निगम ने शीतला कॉलोनी में दो निर्माणाधीन भवनों को तोड़ा

नगर निगम द्वारा बुधवार को शीतला कॉलोनी में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की गई। सहायक अभियंता नरेश कुमार की टीम सुबह पुलिस बल एवं जेसीबी लेकर शीतला कॉलोनी में पहुंची। यहां पर टीम ने जेसीबी की सहायता से दो अनाधिकृत निर्माणाधीन स्ट्रक्चरों पर कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें