पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जेब पर डाका:प्लॉट के नाम पर 30 लाख रुपए ठगे, रजिस्ट्री कराने और पैसे वापस देने से किया इनकार, केस दर्ज

गुरुग्राम3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुड़गांव में एक व्यक्ति से प्लॉट के नाम पर धोखाधड़ी की गई। - Dainik Bhaskar
गुड़गांव में एक व्यक्ति से प्लॉट के नाम पर धोखाधड़ी की गई।
  • मुंबई में रहने वाले व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी

गुड़गांव में एक व्यक्ति से प्लॉट के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि बिल्डर द्वारा रुपए लेने के बाद रजिस्ट्री कराने में आना-कानी करने लगा और रजिस्ट्री नहीं कराई। शिकायत के अनुसार दस्तावेजों में प्रोजेक्ट की स्वीकृति दिखाकर बिल्डर ने उससे करीब 30 लाख रुपए ले लिए। बेचे गए प्लॉट की रजिस्ट्री के समय बिल्डर कोई न कोई बहाना बनाकर बचता रहा। पीड़ित ने जब बिल्डर से रुपए वापस मांगे तो उसने इंकार कर दिया। सेक्टर-56 थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मूलरूप से झज्जर निवासी शशि प्रकाश ने बताया कि वह मुंबई में रहते हैं। गुरुग्राम में अपना आशियाना बनाने के लिए उन्होंने बिल्डर की तलाश ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए शुरू की। उन्होंने लोटस ड्रीम प्रोजेक्ट एंड डेवलपर का गांव घामडोज में एक प्रोजेक्ट लोटस मदर्स ब्लेसिंग प्रोजेक्ट में अपनी रुचि दिखाई। वेबसाइट पर दिए गए सोनी नामक महिला के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। इसके जरिए उन्होंने 250 गज का प्लॉट बुक कर दिया। फ्लाइट लेकर वह मार्च 2020 में गुरुग्राम आ गए और प्लॉट बुक करते हुए बिल्डर को करीब 30 लाख रुपए दे दिए और रजिस्ट्री की तारीख तय कर ली।

आरोप है कि बिल्डर रुपए लेने के बाद निर्धारित रजिस्ट्री की तारीख पर नहीं पहुंचा। इसके बाद लॉकडाउन लग गया जिसके कारण रजिस्ट्री लंबित रह गई। उन्होंने सोनी के जरिए बात कर बिल्डर से रजिस्ट्री के लिए अगस्त का समय तय किया, लेकिन बिल्डर ने दोबारा निर्धारित हुई रजिस्ट्री की तारीख पर अपनी पत्नी के बीमार होने का बहाना बताते हुए इस दिन भी रजिस्ट्री नहीं कराई।

खबरें और भी हैं...