पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ महापर्व:सूर्य देव की उपासना के 4 दिवसीय महापर्व छठ नहाय-खाय के साथ शुरु

गुड़गांव10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो फाइल

सूर्य देव की उपासना के 4 दिवसीय महा पर्व का बुधवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया। पूर्वांचल मूल के लोगों का सदर बाजार व शहर के अन्य स्थानों पर लगे बाजारों में भारी जमावड़ा लगा रहा। ये लोग छठ पूजा में इस्तेमाल होने वाली सामग्री बाजारों से खरीदते दिखाई दिए। दुकानदार भी छठ पूजा सामग्री बड़े स्तर पर बाजार में लाए हुए हैं।

इस बार शहर में 4 लाख से अधिक लोग विभिन्न घाटों पर भगवान सूर्य की आराधना करेंगे। हालांकि, कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार घाटों पर बड़े आयोजन नहीं किए जा रहे हैं, मगर शहर के सभी घाटों पर पिछले वर्ष की तरह ही श्रद्धालु व व्रती नियमानुसार भगवान सूर्य को अर्ध्य देंगे। सूर्य को अध्र्य देने के लिए न्यू पालम विहार स्थित सूर्य मंदिर में छठ.घाट बनाने व साफ-सफाई का काम चल रहा है।

इसी प्रकार कन्हई गांव, बसई तलाब, लैबर चौक, सेक्टर 5 पंजीरी प्लांट के सामने, गुड़गांव गांव मौजीवाला कुआं, ओम विहार गली नंबर 5, शक्ति पार्क खांडसा रोड, देवीलाल कालोनी, सेक्टर 15 पार्ट टू, कादीपुर कम्युनिटी सेंटर, भीमगढ़ खेड़ी में भी घाट बनाने की व्यवस्था की गई है और उनमें स्वच्छ जल भरे जाने की प्रक्रिया जारी है।

इस बार शीतला माता मंदिर स्थित ब्रह्मसरोवर घाट पर कोरोना के कारण पर्व मनाने की प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें