पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुरक्षा होगी मजबूत:सीआरपीएफ के 42 अफसरों को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

गुड़गांव6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कादरपुर स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल अकादमी में ई-पासिंग आउट परेड हुई। इस दौरान बेस्ट प्रशिक्षु को सम्मानित किया गया।
  • देश के इतिहास में पहली बार ई-पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया है
  • प्रशिक्षण के दौरान बेहतर सेवाएं देने वाले अधिकारियों को सम्मानित भी किया

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 42 अधिकारियों ने शुक्रवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष ध्यान हुए पासिंग आउट परेड को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई। कोरोना संक्रमण के चलते देश के इतिहास में पहली बार ई-पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया है। कादरपुर स्थित सीआरपीएफ अकादमी के ऑडिटोरियम में अकादमी के निदेशक व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पंकज कुमार ने प्रशिक्षण के दौरान बेहतर सेवाएं देने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया। इससे पहले यह पासिंग आउट परेड गत 22 मार्च को होनी थी, लेकिन उस दिन जनता कर्फ्यू के कारण नही हो पाई थी। इसके बाद लगातार लॉकडाउन के कारण यह परेड स्थगित की गई थी।

गृह राज्यमंत्री ने भी की वीडियो कॉफ्रेंसिंग  

इस अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का संदेश डैगोस (सीधे भर्ती राजपत्रित अधिकारी) को दिया गया। यह संदेश सीआरपीएफ के महानिदेशक डॉ. एपी महेश्वरी ने दिल्ली स्थित मुख्यालय से इंटरनेट के जरिए 42 अफसरों के साथ साझा किया। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. कृष्ण रेड्डी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रशिक्षु अधिकारियों को अपना संदेश दिया और मुख्य अतिथि की औपचारिकता निभाई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें