पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:किसानों के तीन घंटे चक्का जाम के ऐलान से निपटने के लिए 59 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात

गुड़गांव20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गुड़गांव. हाईवे पर नाकाबंदी कर तैनात पुलिस। - Dainik Bhaskar
गुड़गांव. हाईवे पर नाकाबंदी कर तैनात पुलिस।
  • एडीजीपी ने अधिक से अधिक पुलिस बल को सड़कों पर लगाने के जारी किए आदेश

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों द्वारा चक्का जाम करने की चेतावनी को देखते हुए गुड़गांव पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है। एडीजीपी ने अधिक से अधिक पुलिस बल को सड़कों पर लगाने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कहीं भी कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस जरूरी कार्रवाई कर सकती है।

ऐसे में दिल्ली-जयपुर हाइवे, केएमपी एक्सप्रेस-वे व सोहना रोड हाइवे पर पड़ने वाले सभी थाना प्रभारियों को अधिकारियों के दिशा-निर्देश फारवर्ड कर दिए गए हैं। साथ ही खेड़कीदौला टोल पर प्लाजा पर भी पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं संबधित एसीपी को भी हाइवे पर राउंड लेकर पूरे शहर पर नजर रखने के आदेश दिए गए हैं।

इसके अलावा जिला में 59 ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। वहीं डीसीपी व एसीपी की भी ड्यूटी साथ में लगाई गई है। आंदोलन करने वाले किसानों ने शनिवार को तीन घंटे तक हाईवे पर चक्का जाम करने का ऐलान कर रखा है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसानों ने किसानों को कहा है कि दिल्ली में चक्का जाम नहीं करना है, ऐसे में जो किसान यहां नहीं पहुंचे हैं, वे जहां हैं, वहीं पर तीन घंटे तक चक्का जाम करें। इससे एनसीआर के जिलों में पुलिस सतर्क हो गई है। शुक्रवार दोपहर बाद से ही गुड़गांव में सभी थाना प्रभारियों को भी इस चक्का जाम से निपटने के लिए कहा गया है।

जिला में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात कर दिए गए हैं। ऐसे में पुलिस कमिश्नर केके राव ने भी किसानों से अपील की है कि वे कहीं भी कानून को अपने हाथ में ना लें। शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। लेकिन कहीं भी ट्रैफिक को बाधित कर हाइवे आदि को ना रोकें।

संयुक्त किसान मोर्चा ने किया चक्का जाम का समर्थन
संयुक्त किसान मोर्चा ने चक्का जाम का समर्थन किया है। मोर्चा के लोग राजीव चौक के नजदीक अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। मोर्चा के अध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता संतोख सिंह ने कहा कि वे लोग शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध जताएंगे। जब तक कृषि कानून वापस नहीं लिए जाते हैं तब तक धरना जारी रहेगा। सरकार ने दिल्ली बार्डरों पर पाकिस्तान बार्डरों जैसा माहौल बना दिया है। तार फेंसिंग की जा रही हैं। कीलबंदी की जा रही है।

कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस सतर्क: केके राव
पुलिस कमिश्नर केके राव ने कहा कि पुलिस लगातार सतर्क है। किसी भी हाल में आम जनजीवन प्रभावित न हो, इसके ऊपर ध्यान दिया जा रहा है। पुलिसकर्मियों से भी कहा गया है कि वे इस तरह वाहनों की जांच करने के साथ ही संदिग्धों के ऊपर नजर रखें कि कहीं भी जाम न लगे। किसी भी हाल में लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें