पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में पिछले 6 दिन में 3125 मरीज मिले:24 घंटे में मिले 604 नए केस, विभाग ने जारी की हेल्थ एडवाइजरी

गुड़गांव4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला में बढ़कर 66 हजार के पार हुए कुल संक्रमित - Dainik Bhaskar
जिला में बढ़कर 66 हजार के पार हुए कुल संक्रमित
  • छह दिन में ही एक्टिव केस में 15 सौ का इजाफा, जिला में बढ़कर 66 हजार के पार हुए कुल संक्रमित
  • अब कार्यक्रम के आयोजन की डीसी से लेनी होगी परमिशन

जिला में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पेशेंट्स को देखते हुए मंडलायुक्त ने बैठक लेते हुए कोरोना से बचने के लिए सख्ती बढ़ा दी है। मंगलवार को पिछले पांच महीने में दूसरे सबसे अधिक 604 संक्रमित मिले हैं। वहीं लगातार बढ़ रहे एक्टिव केस को ध्यान में रखते हुए मंडल आयुक्त राजीव रंजन ने अपने कार्यालय में कोविड को लेकर जिला के शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने कहा कि कोविड के खतरे को देखते हुए बचाव की सावधानियां बरतनी जरूरी हैं।

अनावश्यक रूप से यात्रा ना करें और जो काम ऑनलाइन हो सकते हैं, उन्हें घर से ही करने का प्रयास करें। जिला में एक्टिव केस का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। पिछले छह दिन में ही 1500 एक्टिव केस बढ़ चुके हैं। वहीं छह दिन में ही 3125 नए केस सामने आए हैं।

मण्डल आयुक्त ने कहा कि जिला में ऊंची इमारतों में रहने वाले लोग अक्सर लिफ्ट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में उन्हें एडवाइजरी दी जानी चाहिए कि लिफ्ट में एक समय पर दो से ज्यादा लोग एक साथ यात्रा ना करें और अन्य कामन एरिया में भी ऐहतियात बरतें। उन्होंने कहा कि इसके बारे में रैजीडेंट वैलफेयर एसोसिएशनों को जागरूक किया जाना चाहिए।

उन्होंने बैठक में उपायुक्त डा. यश गर्ग ने जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में सैंपलिंग का कार्य बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। सोमवार को हरियाणा राज्य में हुई कुल सैंपलिंग में से लगभग 40 प्रतिशत सैंपल अकेले गुड़गांव में लिए गए हैं। 25 दिन में चन्द्रलोक व तिगरा में 10 गुना अधिक मिलने लगे केस

दैनिक भास्कर ने मार्च महीने के दूसरे सप्ताह में तिगरा व चन्द्रलोक सोसायटियों में मिलने वाले कोरोना केस को लेकर आगाह किया था। लेकिन अब सेक्टर-51 के आसपास 200 से अधिक केस मिल रहे हैं, जो कुल केस का 33 फीसदी हैं। 25 दिन पहले तक यहां रोजाना 15 से 20 केस मिल रहे हैं।

डिप्टी सीएमओ डा. जयप्रकाश ने बताया कि लोगों को गाइडलाइन का पालन करना जरूरी हो गया है। वैक्सीन भी तेजी से लगाई जा रही हैं, लेकिन इसके बावजूद भी लोगों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंस बनाकर रखने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि चन्द्रलोक एरिया में 33 से 35 फीसदी तक केस मिल रहे हैं।

गुड़गांव. कोविड को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करते मण्डल आयुक्त।
गुड़गांव. कोविड को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करते मण्डल आयुक्त।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें