ऊंट के मुंह में जीरा:कोरोना नियंत्रण के लिए सीएम में पूरे प्रदेश के लिए स्वीकृत की 9.40 करोड़

गुड़गांव6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कंटेनमेंट के उपाय करने के लिए राज्य सरकार ने गुड़गांव जिला सहित राज्य के सभी जिलों के लिए 9.40 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है। - Dainik Bhaskar
कंटेनमेंट के उपाय करने के लिए राज्य सरकार ने गुड़गांव जिला सहित राज्य के सभी जिलों के लिए 9.40 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है।

प्रदेश में कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में कंटेनमेंट के उपाय करने के लिए राज्य सरकार ने गुड़गांव जिला सहित राज्य के सभी जिलों के लिए 9.40 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है। हालांकि, प्रदेश भर के लिए यह राशि ऊंट के मुंह में जीरा के समान माना जा रहा है।

हरियाणा सरकार के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि यह खर्च स्टेट डिजास्टर रिस्पोंस फंड्स से वहन होगा, जोकि भारत सरकार द्वारा दिया जाता है। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी जिलों के लिए स्वीकृत की गई 9 करोड़ 40 लाख रुपए की राशि में से 7 करोड़ रुपए की राशि गुरूग्राम सहित प्रदेश के 14 जिलों के लिए स्वीकृत की गई है।

इन जिलों में गुरूग्राम के अलावा, जिला फरीदाबाद, सोनीपत, हिसार, अंबाला, करनाल, पानीपत, रोहतक, रेवाड़ी, पंचकुला, कुरूक्षेत्र, यमुनानगर, सिरसा और जींद शामिल हैं। इसके अलावा, 2 करोड़ 40 लाख रुपए की राशि अन्य 8 जिलों के लिए स्वीकृत की गई है जिनमें जिला महेंद्रगढ़, भिवानी, झज्जर, पलवल, फतेहाबाद, कैथल, चरखी दादरी और नूंह जिले शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...