पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बर्ड फ्लू से मौत:ब्ल्ड कैंसर से पीड़ित बच्चे की बर्ड फ्लू के संक्रमण से मौत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर

गुड़गांव10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुड़गांव में जहां अभी तक कोरोना संक्रमण के केस लगातार मिल रहे हैं, वहीं एक ब्लड कैंसर से पीड़ित 11 वर्षीय बच्चे की दिल्ली के एम्स में बर्ड फ्लू से मौत होने का मामला सामने आया है। बच्चे के परिजन गुड़गांव के चक्करपुर गांव में रह रहे थे और मूलरूप से बिहार समस्तीपुर के रहने वाले हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग व पशु पालन विभाग की टीमों ने आसपास के लोगों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव का कहना है कि बच्चे को ब्लड कैंसर था, ऐसे में संक्रमण केवल बच्चे में पाया गया था, जिसकी गत 10 जुलाई को मौत हो चुकी है। जबकि दूसरे किसी भी व्यक्ति में फ्लू के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। सीएमओ डा. विरेन्द्र यादव ने बताया कि आस-पास इलाके में लोगों के स्वास्थ्य जांच की जा रही है जिससे कि किसी में बर्ड फ्लू के लक्षण मिले, तो तुरंत इलाज दिया जा सके।

बुधवार को परिवार के संपर्क में रहने वाले 34 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि चार दिन की जांच में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिला है, जिसमें बर्ड फ्लू के लक्षण हो। गत 10 जुलाई को एम्स दिल्ली में गुड़गांव के जिस बच्चे की मौत बर्ड फ्लू (एवियन इंफ्लूएंजा)एच5एन1 संक्रमण के कारण हुई, उसे गुड़गांव स्वास्थ्य विभाग ने उसे ब्लड कैंसर का मरीज बताया है।

खबरें और भी हैं...