पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए शहर में निकाली शोभायात्रा, यात्रा मार्ग को भगवा झंडों से सजाया गया

गुड़गांव3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास द्वारा शनिवार को शहर में शोभा यात्रा निकाली गई। इस दौरान यात्रा मार्ग को भगवा झंडों से सजाया गया था। राम दरबार, बाल्मीकि भगवान, रविदास जी, माता शबरी, भगवान महावीर की झांकिया आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी।

नगाड़ों की थाप व सिख परम्परा के निहंग गुरु भक्तों की तलवारबाजी, अग्नि कला सहित अन्य रोमांचक कला ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। शोभायात्रा के आगे आगे चल रही राष्ट्र सेविका समिति की बहनों की वाहिनी भी इस उत्साह के वातावरण में नई शक्ति प्रदान कर रही थी। वेद पाठी बच्चों द्वारा बोली जा रही थी।

जगह जगह शोभा यात्रा पर पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। गुड़गांव के विधायक सुधीर सिंगला ने सिविल लाइन स्थित शमा पर्यटक केंद्र के पास पुष्प वर्षा कर शोभा यात्रा का स्वागत किया। उन्होंने गुरुग्रामवासियों को इस शोभा यात्रा के लिए बधाई भी दी। उन्होंने ने कहा कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बनाने में हम सबका सहयोग होना चाहिए। वर्षों की तपस्या का फल श्रीराम मंदिर के निर्माण के रूप में हमें मिला है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें