पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:ट्रांसफॉर्मिंग सदर बाजार अभियान के तहत 26 फरवरी से चलेगा एक सप्ताह का कार्यक्रम

गुड़गांव9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर का सबसे प्राचीन बाजार सदर बाजार को वाहन मुक्त करने के लिए नगर निगम द्वारा विशेष अभियान चलाने की पहल की गई है। इस बार भारत सरकार के आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर भागीदारों के साथ शुरू की गई स्ट्रीट्स फॉर पीपल चैलेंज के तहत नगर निगम गुरूग्राम विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर रहा है।

इसी कड़ी में स्थानीय सदर बाजार, जो कि एक ऐसी मार्केट है, जहां पैदल चलने वाले लोग अधिक होते हैं। नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर के अनुसार स्ट्रीट फॉर पीपल पहल के तहत 26 फरवरी से सदर बाजार व इसके पड़ोस में एक स्कूल जोन में एक सप्ताह के लिए पैदल यात्रा परीक्षण किया जाएगा। स्कूल जोन के साथ-साथ 600 मीटर बाजार की गली में मोटर गाड़ियों का चलना बन्द रहेगा।

सप्ताह भर चलने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन नगर निगम गुरूग्राम और ट्रैफिक पुलिस गुरूग्राम द्वारा डब्लयूआरआई इंडिया व राहगिरी फाउंडेशन के साथ मिलकर किया जाएगा। इसके लिए सिटी सभा, डेसरिया एसोसिएट्स, सहरती डवलपमैंट प्रैक्टिस फाउंडेशन तथा स्टूडियो अर्थवॉर्म भी सहयोग करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें