पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका:संक्रमण रोकथाम की तैयारियों व वैक्सीनेशन कार्य की प्रगति के लिए, एसीएस हैल्थ ने की समीक्षा बैठक

गुड़गांव15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर 44 स्थित अपेरल हाउस में समीक्षा बैठक करते स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा। - Dainik Bhaskar
सेक्टर 44 स्थित अपेरल हाउस में समीक्षा बैठक करते स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा।
  • गुड़गांव में फ्लोटिंग या माइग्रेटरी जनसंख्या है, ये लोग आते जाते रहते हैं इसलिए वैक्सीनेशन 100 प्रतिशत से ज्यादा हुआ

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसकी रोकथाम तथा इलाज के लिए किए जा रहे प्रबंधों को लेकर सोमवार को जिला गुरुग्राम के सेक्टर 44 स्थित अपेरल हाउस में हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने तीन जिलों नामतः गुरूग्राम, नूंह व रेवाड़ी के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों, स्वास्थ्य अधिकारियों तथा निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की।

अरोड़ा ने गुड़गांव में चल रहे टीकाकरण कार्य पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि यहां पर पहली डोज की परफोरमेंस 119 प्रतिशत रही है। चूंकि गुड़गांव में फ्लोटिंग या माइग्रेटरी जनसंख्या है, ये लोग आते जाते रहते हैं इसलिए वैक्सीनेशन 100 प्रतिशत से ज्यादा हुआ है।

’सरकार के पास है पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन स्टॉक’

राजीव अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना रोधी वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक है। उन्होंने तुरंत प्रभाव से सोमवार को ही वैक्सीन की 2 लाख डोज़ रेवाड़ी भेजने के निर्देश दिए। साथ ही बताया कि प्रदेश के सभी 22 जिलों में मांग के अनुसार या उससे अधिक मात्रा में वैक्सीन सप्लाई की जा रही है। एसीएस शअरोड़ा ने गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ यादव को निर्देश देते हुए कहा कि वे कोविड पोर्टल पर रजिस्टर्ड सभी निजी अस्पतालों की ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर उनके कार्यालय में भिजवाएं।

खबरें और भी हैं...