पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निगमायुक्त ने दिलाया भरोसा:स्ट्रीट वैंडिंग परियोजना में जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी अधिकारी पर होगी कार्रवाई

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में स्ट्रीट वैंडर पॉलिसी सिरे नहीं चढ़ पा रही है। - Dainik Bhaskar
शहर में स्ट्रीट वैंडर पॉलिसी सिरे नहीं चढ़ पा रही है।

नगर निगम गठन के 13 साल बाद भी शहर में स्ट्रीट वैंडर पॉलिसी सिरे नहीं चढ़ पा रही है। अधिकारियों की मिलीभगत से निगम राजस्व की हानि पहुंचाई जा रही है। व्यवस्था बनाने के लिए मंगलवार को निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में स्थानीय स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में टाऊन वैंडिंग कमेटी की बैठक हुई।बैठक में विभिन्न निगम पार्षदों एवं अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया।

इस अवसर पर निगमायुक्त ने भरोसा दिलाया कि स्ट्रीट वैंडिंग परियोजना में जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित दोषी अधिकारी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी तथा की गई कार्रवाई के बारे में सदन को अवगत करवाया जाएगा। इसके साथ ही वैंडिंग एजेंसियों से शेष बची राशि की वसूली की जाएगी तथा समय पर भुगतान नहीं करने पर एजेंसी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जो रेहडिय़ां गलत प्रक्रिया से लगी हुई हैं, उन्हें हटाया जाएगा तथा नो वैंडिंग जोन से संबंधित जो भी ऑब्जैक्शन प्राप्त होंगे, उसी हिसाब से आगे की कार्रवाई होगी।

वैंडिंग जोन से फीस वसूली के मामले में निगमायुक्त ने कहा कि पहली जून से पूर्व फीस वसूली का मैकेनिज्म तैयार किया जाएगा तथा मई माह की फीस स्ट्रीट वेंडरों से नहीं ली जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें