पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुसाइड की कोशिश:दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करने के बाद कार्रवाई की मांग को पहुंची महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

गुड़गांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला के शोर मचाने पर आग नहीं लगा पाई महिला, पुलिस कर्मियों ने महिला को पकड़ा

शादी का झांसा देकर छह दिन पहले दुष्कर्म का आरोप एक युवक पर लगाने के बाद आरोपी पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंची, महिला ने गुरुवार को जमकर हंगामा किया। इसके बाद महिला अखबार के कागज में लपेटकर पेट्रोल की बोतल साथ लेकर आई थी और पुलिस अधिकारियों से मिलने के बाद वह आहत हो गई और उसने कमिश्नर कार्यालय की सीढ़ियों पर ही पेट्रोल अपने ऊपर डाल दिया और माचिस जला ली।

लेकिन इसी वहां से गुजर रही एक महिला ने उसे देख लिया और शोर मचा दिया। लेकिन आग लगने से पहले ही दो पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और टॉयलेट में ले जाकर उस पर पानी डाल दिया। जिससे बड़ा हादसा होने से बचा लिया गया। वहीं पुलिस कमिश्नर कार्यालय में भी इस वारदात के बाद हड़कंच मच गया।

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के इलाहबाद निवासी महिला गुरुवार को पुलिस आयुक्त कार्यालय आई थी। महिला ने बताया था कि उनके पड़ोस में रहने वाले मूल रूप से आगरा निवासी योगेश ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया है। इस मामले में युवती ने 4 अक्तूबर को सेक्टर-51 स्थित महिला थाने में केस दर्ज कराया था। आरोप है किक केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। युवती ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए थाना प्रभारी से भी मुलाकात की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

न्याय की मांग करने दुष्कर्म पीड़िता सीपी कार्यालय गई थी
न्याय की मांग करने दुष्कर्म पीड़िता गुरुवार को सीपी कार्यालय गई थी। युवती अपने साथ पेट्रोल की बोतल भी लेकर गई। कार्यालय में सीपी के के राव के न मिलने से वह निराश हो गई। इसके बाद वह सहायक पुलिस आयुक्त से मिली, लेकिन संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं मिला। इससे खफा होकर युवती वापस जाने के लिए सीढ़ियों की तरफ बढ़ी।

चंद सीढ़ियां उतरते ही युवती ने बोतल से पेट्रोल अपने उपर उडेल दिया और आग लगाने के लिए माचिस जलाई। पेट्रोल की बदबू होने व माचिस जलाने का प्रयास कर रही युवती को देखकर मौके से गुजर रही शांतिदेवी ने शोर मचा दिया। पेट्रोल की बदबू आती देख व शोर सुनकर कार्यालय में मौजूद पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे व आत्मदाह का प्रयास कर रही दुष्कर्म पीड़िता को काबू किया। पुलिसकर्मी महिला को पकड़कर कार्यालय में बने शौचालय में ले गए, जहां उस पर पानी डाला गया। इसके साथ ही पुलिसकर्मी उसे अस्पताल ले गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें