पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पन काउंसलिंग आवेदन की प्रक्रिया सोमवार को पूरी:आवेदन के बाद अब डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन का काम हुआ शुरू

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कॉलेजों में 28 अक्टूबर से ओपन काउंसलिंग की जाएगी

ओपन मेरिट के रजिस्ट्रेशन के साथ वेरिफिकेशन का काम भी शुरू कर दिया गया है। हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट की ओर से चल रही ओपन काउंसलिंग आवेदन की प्रक्रिया सोमवार को पूरी हुई।

अब कॉलेजों में 28 अक्टूबर से ओपन काउंसलिंग की जाएगी। कॉलेजों द्वारा काउंसलिंग से पहले ही मेरिट सूची जारी करने की संभावना है। इसके बाद फिजिकल काउंसलिंग शुरु की जाएगी। छात्र कॉलेजों में पहुंच कर अपने दस्तावेजों का सत्यापन करा सकेंगे।

इससे पहले तक काउंसलिंग और दाखिले की पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन ही रखा गया था। आवेदन के दौरान ही दस्तावेज सत्यापन का कार्य किया जा रहा था। हालांकि इस बार भी सरकारी कॉलेजों में फीस ऑनलाइन माध्यम से ही जमा कराई जाएगी।

कॉलेजों में पहली ओपन मेरिट सूची के तहत दाखिले होने के बाद यदि सीटें बचती है तो खाली सीटों के लिए दूसरी ओपन मेरिट सूची जारी की जाएगी। इसके बाद दो नवंबर से कक्षाओं को शुरु किया जाएगा।

ओपन काउंसलिंग से पहले कॉलेजों के लिए दो मेरिट सूची जारी हो चुकी थी। जिनके बाद सेक्टर-14 गर्ल्स कॉलेज में 2400 सीटों में से 715 सीटें, द्रोणाचार्य कॉलेज में 2900सीटों में से 1235, सेक्टर- 9 पीजी कॉलेज में 1110 सीटों में से 413 सीटें खाली हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें