पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नाराजगी:परिवार प्रशासन की बेरुखी से नाराज होकर हड़ताल पर बैठा

गुड़गांव5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को एक प्रवासी परिवार प्रशासन की बेरुखी के कारण भूख हड़ताल पर बैठ गया। परिवार को उनके प्रदेश नहीं भेजे जाने की नाराजगी है। यही नहीं इस परिवार के सदस्यों का कहना है कि वे मेहनत कर दो जून का खाना जुटाते थे। लेकिन लॉकडाउन के कारण वे दो महीने से दूसरों के हाथों से दी गई खिचड़ी पर जिंदा हैं। लेकिन अब वे खिचड़ी नहीं खा पा रहे हैं। इस परिवार में एक आठ वर्षीय बच्चा समेत आठ लोग शामिल हैं।

सोमवार को बेगमपुर खटोला के कम्युनिटी सेंटर में ही भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। गुड़गांव के बेगमपुर खटोला में रह रहा एक परिवार जो पहले आरसीसी टाइल लगाकर मजदूरी कर गुजारा करता था। अब लॉकडाउन किए जाने के बाद दो महीने होने को हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा उनकी सुध नहीं ली गई है।  लगातार प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजा जा रहा है, लेकिन वे लगातार इंतजार कर रहे हैं, लेकिन सोमवार को भूख हड़ताल पर बैठ गए। परिवार के मुखिया गुलाब का कहना है कि वे आरसीसी के रास्तों पर लगने वाले टाइल्स लगाते थे। मूलरूप से उत्तरप्रदेश के महोबा जिला के रहने वाले हैं। लॉकडाउन से पहले जनता कर्फ्यू के दिन उन्हें खटोला कम्युनिटी सेंटर में छोड़ दिया गया था। लेकिन इसके बाद प्रशासन की ओर से सुध नहीं ली गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें