पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जवाब मांगा:बोर्ड रिजल्ट 40% से नीचे वाले स्कूलों के हैड से मांगा स्प्ष्टीकरण

गुड़गांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्कूलों में शिक्षकों, संसाधनों या अन्य वजह से छात्र अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए

हरियाणा बोर्ड परीक्षाओं में छात्रों के खराब प्रदर्शन को देखते हुए जिला शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल प्रिंसिपल से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्हें बताना होगा कि खराब परिणामों के कारण क्या रहे। जिसके बाद यह रिपोर्ट निदेशालय को भेजी जाएगी। दरअसल, इस बार पिछले वर्षों के मुकाबले बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट ऐतिहासिक रहा है।

प्राइवेट स्कूलों के साथ-साथ सरकारी स्कूलों में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के स्कूलों के छात्रों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। बावजूद इसके कुछ स्कूलों का परिणाम 11 से 39 फीसदी तक रहा। इन सभी स्कूलों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इन स्कूलों में गुड़गांव ब्लॉक से एक व सोहना ब्लॉक के तीन स्कूल शामिल हैं। स्कूलों में शिक्षकों, संसाधनों या अन्य वजह से छात्र अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इस बारे में पूरी रिपोर्ट बनाई जाएगी जिससे कि आगामी वर्षों में परिणाम को सुधारा जा सके।

गुड़गांव ब्लॉक के एक और सोहना ब्लॉक के तीन स्कूल शामिल हैं। जिसमें सिविल लाइन स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल के दसवीं कक्षा का परिणाम 38.55 फीसदी रहा। सोहना ब्लॉक के गांव हाजीपुर स्थित सीनियर सेकंडरी स्कूल का परिणाम 11.11, गांव हरचंदपुर स्थित सीनियर सेकंडरी स्कूल का परिणाम मात्र 22.13 प्रतिशत और सीनियर सेकंडरी विद्यालय घामडौज का परिणाम 39 फीसदी रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें