पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Gurgaon
  • Confirmation Of The Scam With The Connivance Of Officers In The Development Work Done By The Sarpanch In Village Duma Harinagar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच रिपोर्ट में खुलासा:गांव डूमा हरीनगर में सरपंच द्वारा कराए गए विकास कार्यों में अफसरों की मिलीभगत से घोटाला की पुष्टि

गुड़गांव5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरपंच उदय सिंह - Dainik Bhaskar
सरपंच उदय सिंह

फर्रुखनगर खंड के गांव डूमा हरीनगर में सरपंच उदय सिंह और सम्बधित अधिकारियों की मिलीभगत के चलते बड़े घोटाले का मामला तूल पकड़ रहा है। इस मामले में बीडीपीओं कार्यालय द्वारा जिला उपायुक्त को सौंपी जांच रिर्पोट में घोटाले की पुष्टि हुई है।

हैरत की बात तो यह है कि सरपंच उदय सिंह द्वारा गांव में कराए गए विकास कार्यों में प्रयोग किए गए वाहनों जैसे जेसीबी, ट्रैक्टर ट्राली, पानी के टैंकर, रोड रोलर, सेनेटाईजिंग मशीन के पंचायत रिकार्ड में जो नम्बर दर्शाय है गए है वह वास्तव में कार, मोटर साइकिल, स्कूटी के नम्बर हैं।

इसके अतिरिक्त जांच में यह भी बात सामने आई है कि कुछ कार्यों में बिना निर्माण सामग्री के श्रमिक निर्माण कार्य में लगा दिए गए, जिससे साफ होता है कि इस मामले बड़ा घोटाला हुआ है। यह मामला मुख्यमंत्री व उच्च अधिकारियों के संज्ञान में भी लगाया गया है।

जिला उपायुक्त की जांच के बाद सरपंच उदय सिंह व मामले में शामिल अधिकारियों पर गाज गिरने की सम्भावना बनी हुई है। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी अंकित चौहान द्वारा जिला उपायुक्त को भेजी अपनी रिर्पोट में बताया कि प्रताप सिंह पुत्र रघुबीर सिंह निवासी हरीनगर डूमा द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर ग्राम पंचायत हरीनगर डूमा के रिकार्ड की जांच एवं अवलोकन किया गया।

जिसमें अनिमियता व गबन पाया गया है। सफाई के कार्य व अन्य विकास कार्य ग्राम पंचायत द्वारा पंचात फंड खर्च में दर्शाए गए हैं, जबकि इन सफाई कार्यों व अन्य विकास कार्यों के करने से पहले सम्बधित प्रस्ताव कार्यवाही पुस्तिका में पास नहीं किए गए है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें