गुरुग्राम में फिर बढ़ रहा संक्रमण:धीरे-धीरे बढ़ रहे कोरोना मरीज, त्योहारों के सीजन में लापरवाही पड़ सकती है भारी

गुरुग्राम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
30.77 लाख लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। - Dainik Bhaskar
30.77 लाख लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है।
  • पिछले 15 दिन में मिले 83 नए केस, केवल 66 हुए रिकवर, एक्टिव केस बढ़कर हुए 46
  • बुधवार को मिले सात नए केस, 6 मरीज हुए रिकवर

गुड़गांव के लोगों को बेशक कोरोना खत्म होता दिखाई दे रहा है, लेकिन संक्रमण धीरे-धीरे फिर बढ़ रहा है। ऊपर से त्यौहारों का सीजन आ गया है, जिससे कभी भी यह संक्रमण तीसरी लहर का रूप ले सकता है। इस त्यौहारों के सीजन में गत वर्ष की तरह लापरवाही बरती गई तो एक बार फिर लोगों के जीवन पर कोरोना संक्रमण भारी पड़ेगा। यह हम नहीं बल्कि पिछले 15 दिन में मिले नए पॉजिटिव केस बयां कर रहे हैं। सितंबर महीने के पहले 14 दिन में जहां 63 नए केस मिले थे, वहीं 99 पेशेंट रिकवर हुए थे। जिससे एक्टिव केस कम होकर 29 रह गए थे। लेकिन सितंबर के अंतिम 15 दिन में 83 नए केस मिले हैं जबकि रिकवर 66 हुए हैं। ऐसे में एक्टिव केस बढ़कर एक बार फिर 46 हो गए हैं।

गत मंगलवार को गुड़गांव में कुल 8 नए पॉजिटिव केस मिले, जबकि चार पेशेंट रिकवर हुए। पिछले चार दिन से लगातार पॉजिटिव केस में बढ़ोतरी हो रही है, जबकि रिकवर होने वाले पेशेंट की संख्या कम रही है। ऐसे में पिछले चार दिन में ही एक्टिव केस 36 से 45 हो गए हैं। राहत केवल मौत नहीं होने से हैं। सितंबर महीने में अब तक केवल एक पेशेंट की मौत हुई है, जबकि अब तक 923 लोगों की कोरोना से मौतें हुई हैं।

सभी क्षेत्रों में मिल रहे हैं पॉजिटिव केस

जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से टेस्टिंग के नोडल ऑफिसर डा. जयप्रकाश ने बताया कि नए केस पूरे जिला में अलग-अलग क्षेत्रों में मिल रहे हैं। हालांकि सेक्टर-72 में टाटा परिमांती सोसायटी पूरे परिवार के पांच लोग पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन अभी भी संक्रमण के प्रति लोगों को जागरुक रहने और गाइडलाइन का पालन करने की जरूरत है।

गुड़गांव में पहली डोज 30.77 लाख को लगी

गुड़गांव में वैक्सीनेशन तेजी से किया जा रहा है। वैक्सीनेशन के नोडल ऑफिसर डा. एमपी सिंह ने बताया कि जिला में अब तक 30.77 लाख लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। बुधवार को भी 16757 लोगों को पहली व दूसरी डोज लगाई गई। डा. एमपी सिंह ने बताया कि अगले दो दिन गुडगांव में मेगा वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिसका रोजाना का टारगेट 60 हजार रखा गया है। ऐसे में दो दिन में ही वैक्सीनेशन का आंकड़ा 32 लाख के करीब पहुंच जाएगा।

खबरें और भी हैं...