पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कोर्ट ने एक्सईएन समेत 8 के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए

गुड़गांव6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेक्टर-56 में कंट्री क्लब व स्वीमिंग पूल का निर्माण कार्य पूरा किए बिना धनराशि का भुगतान करने के मामले में अदालत ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता, ठेकेदार समेत आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने साल 2015 में सेक्टर-56 में कंट्री क्लब व स्वीमिंग पूल बनाने का ठेका फरीदाबाद की कंपनी गुरुनानक इंजीनियरिंग को दिया था। ठेकेदार ने मौके पर एक फ्लोर का निर्माण कार्य करके एचएसवीपी से पेमेंट रिलीज करने का आवेदन किया।

आरोप है कि एचएसवीपी के अधिकारियों ने नियमों को ताक पर रखकर निर्धारित 25 फीसदी से अधिक राशि ठेकेदार के हक में रिलीज कर दी, जो नियमों के विरुद्ध है। ठेकेदार ने जब पेमेंट के लिए बिल लगाया तो एचएसवीपी के अन्य अधिकारियों ने इसकी जांच के उपरांत स्वीकृति के लिए आला अधिकारियों को भेजा गया था।

इस पर गुरुग्राम निवासी हरेंद्र धीगढ़ा ने मुख्यमंत्री, सेक्टर-56 थाना पुलिस समेत राज्य सतर्कता ब्यूरो को शिकायत दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने जिला अदालत में याचिका दायर की। अदालत ने शुक्रवार को सेक्टर-56 थाना पुलिस को आदेश दिए कि वह मामला दर्ज कर जांच करे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें