पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधडी:वाहन का फर्जी बीमा करने के मामले में साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो

रुपए ऐंठने के लिए वाहन का फर्जी बीमा जारी करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने ग्राहकों को फंसाने के लिए फर्जी वेबसाइट भी तैयार की थी। इसमें वाहन का बीमे की राशि का भुगतान करने के लिए दिए गए लिंक से निजी बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर होते थे।

इसका खुलासा बीमा कंपनी के कॉल सेंटर पर आने वाली शिकायतों के बाद हुआ। साइबर थाना पुलिस ने बीमा कंपनी के उपाध्यक्ष की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। उपाध्यक्ष ने पुलिस को 31 केसों की सूची भी सौंपी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इफ्को टोक्यो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के उपाध्यक्ष अरुण पांडेय ने बताया कि कुछ दिन से कंपनी के कॉल सेंटर में शिकायत आ रही थी कि उनसे बीमे की राशि लेने के बाद भी उनका बीमा नहीं किया गया। कुछ लोगों ने वाहन दुर्घटना क्लेम के लिए भी रजिस्टर्ड किया, लेकिन उनका बीमा नंबर गलत निकला ।

इस पर उन्होंने कुछ ग्राहकों से बात की। इस दौरान पता लगा कि कुछ लोगों ने बीमा कंपनी के नाम से मिलते जुलते नाम की वेबसाइट तैयार की है। यह लोग उन ग्राहकों को निशाना बनाते थे जिनका बीमा रिन्यू नहीं हो पाया अथवा जो लोग नया बीमा करवाना चाहते ‌हैं।गुड़गांव| रुपए ऐंठने के लिए वाहन का फर्जी बीमा जारी करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने ग्राहकों को फंसाने के लिए फर्जी वेबसाइट भी तैयार की थी। इसमें वाहन का बीमे की राशि का भुगतान करने के लिए दिए गए लिंक से निजी बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर होते थे। इसका खुलासा बीमा कंपनी के कॉल सेंटर पर आने वाली शिकायतों के बाद हुआ। साइबर थाना पुलिस ने बीमा कंपनी के उपाध्यक्ष की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। उपाध्यक्ष ने पुलिस को 31 केसों की सूची भी सौंपी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इफ्को टोक्यो जनरल इंश्योरेंस कंपनी के उपाध्यक्ष अरुण पांडेय ने बताया कि कुछ दिन से कंपनी के कॉल सेंटर में शिकायत आ रही थी कि उनसे बीमे की राशि लेने के बाद भी उनका बीमा नहीं किया गया।

कुछ लोगों ने वाहन दुर्घटना क्लेम के लिए भी रजिस्टर्ड किया, लेकिन उनका बीमा नंबर गलत निकला । इस पर उन्होंने कुछ ग्राहकों से बात की। इस दौरान पता लगा कि कुछ लोगों ने बीमा कंपनी के नाम से मिलते जुलते नाम की वेबसाइट तैयार की है। यह लोग उन ग्राहकों को निशाना बनाते थे जिनका बीमा रिन्यू नहीं हो पाया अथवा जो लोग नया बीमा करवाना चाहते ‌हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें