पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:गुड़गांव में कोरोना पॉजिटिव एक पेशेंट की मौत, 12 नए केस मिले, कुल केस का आंकड़ा 239 तक पहुंचा

गुड़गांवएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में काेराेना के पेशंट की जांच करते डॉक्टर। - Dainik Bhaskar
सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में काेराेना के पेशंट की जांच करते डॉक्टर।
  • पॉजिटिव 12 लोगों में 2 जवाहर नगर, 4 सेक्टर-10ए, 2 डूंडाहेड़ा, एक सेक्टर-54, दो सेक्टर-7 व 1 चंद्रलोक का है
  • गुड़गांव में अब तक 140 पेशेंट ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं

गुड़गांव में कोरोना वायरस अब जानलेवा हो गया है। जिला में कोरोना वायरस से संक्रमित की पहली मौत स्वास्थ्य विभाग ने दिखाई है। हालांकि अब तक 10 से अधिक कोरोना पॉजिटिव लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन उनकी मौत अन्य कारणों से हुई बताई गई थी। गुरुवार को गुड़गांव में 12 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिससे कोरोना वायरस से संक्रमित का आंकड़ा 239 तक पहुंच गया।

वहीं गुड़गांव में अब तक 140 पेशेंट ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं, ऐसे में अब अस्पतालों में केवल 99 पेशेंट का इलाज चल रहा है। गुड़गांव में गुरुवार को पॉजिटिव पाए गए 12 लोगों में दो जवाहर नगर, चार सेक्टर-10ए, दो डूंडाहेड़ा, एक सेक्टर-54, दो सेक्टर-7 व एक चंद्रलोक का रहने वाले शामिल हैं।
गुड़गांव से 3 मरीज पीजीआईएमएस रोहतक रेफर किए गए थे
गुड़गांव के सिविल सर्जन डॉक्टर जेएस पुनिया ने आज कहा कि गुड़गांव से तीन मरीज पीजीआईएमएस रोहतक रेफर किए गए थे, जिनमें से केवल एक की रिपोर्ट कोरोना के लिए पॉजिटिव आई है, बाकी दोनों की मृत्यु कोरोना से नहीं, अन्य कारणों से हुई है।
उन्होंने गुरुवार को बताया कि गुड़गांव से हरी नगर निवासी 38 वर्षीय मोहम्मद हारुन, मोहम्मद पुर निवासी 48 वर्षीय राधेश्याम तथा सेक्टर 53 निवासी 33 वर्षीय मोहम्मद रजा को  पीजीआईएमएस रोहतक रेफर किया गया था। इनमें से केवल मोहम्मद रजा की रिपोर्ट पीजीआईएमएस रोहतक में कोरोना के लिए पॉजिटिव आई है, बाकी दोनों मरीजों की पीजीआईएमएस रोहतक में रिपोर्ट नेगेटिव आई हैै।
डाक्टरों को कोरोना के खतरे से बचाने को पोर्टा कैबिन में लगेंगी ओपीडी

सेक्टर-10 सिविल हॉस्पिटल परिसर में लगने वाले ओपीडी अब पोर्टा केबिन में लगेंगी। अभी तक खुले में टेंट लगाकर ओपीडी लगाई जा रही थी। जिससे डॉक्टरों के अलावा अन्य स्टाफ को भी संक्रमण का खतरा रहता है। अब प्लास्टिक और शीशे के पारदर्शी पोर्टा केबिन बनाए जाएंगे। इस केबिन में माइक लगा होगा। माइक पर बोलकर मरीज अपनी बीमारी डॉक्टर को बताएंगे। डॉक्टर मरीजों का मर्ज सुनकर उन्हें दवा आदि लिखेंगे। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें