पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभी नहीं टला कोरोना का खतरा:मौतें नहीं हो रही कम, 24 घंटे में मिले 17 नए केस, दो पेशेंट ने तोड़ा दम

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला में शुक्रवार को टीकाकरण अभियान के तहत 9991 लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई गई। जिला में 8429 लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन की पहली डोज दी गई हैं, जबकि 1562लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। अभी तक जिला में 917112 डोज दी जा चुकी है। - Dainik Bhaskar
जिला में शुक्रवार को टीकाकरण अभियान के तहत 9991 लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई गई। जिला में 8429 लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन की पहली डोज दी गई हैं, जबकि 1562लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। अभी तक जिला में 917112 डोज दी जा चुकी है।
  • जिले में अब तक 880 लोगों की हो चुकी है मौत, जून माह के 18 दिन में 61 लोगों की मौत हो चुकी है

जिला में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 17 नए पॉजिटिव केस मिले, जबकि मात्र 18 पेशेंट रिकवर हुए हैं। रिकवर होने वाला आंकड़ा पिछले करीब चार महीने में सबसे कम है। इसके अलावा जिला में कोरोना से दम तोड़ने वाले पेशेंट का आंकड़ा भी कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार को भी दो पेशेंट की मौत हो गई, जिसके साथ ही जिला में अब तक कुल 880 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

जून महीने के 18 दिन में 61 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कुल 626 नए केस ही सामने आए हैं, जिनमें से करीब 9 फीसदी पेशेंट की मौत कोरोना से हो चुकी है। जबकि जिला में औसतन फैटिलिटी रेट मात्र एक फीसदी है। गुड़गांव में जून महीने में रोजाना औसतन 34 केस मिल रहे हैं, लेकिन औसतन तीन पेशेंट की मौत भी हुई है। लेकिन अभी तक रिकवर होने वाले पेशेंट का आंकड़ा अधिक रहा था।

शुक्रवार को जहां 17 नए केस मिले, वहीं 18 पेशेंट रिकवर होकर घर लौट गए। इसके बाद जिला में अब कुल एक्टिव केस 299 रह गए हैं, जिनमें से 281 होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में जिला में 4025 टेस्ट किए गए, यह आंकड़ा मई महीने के मुकाबले मात्र 25 फीसदी है। ऐसे में जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब टेस्टिंग व ट्रेसिंग का काम धीमा हो गया है। जहां मई महीने के दो लाख से अधिक टेस्टिंग की गई थी, वहीं जून महीने के 18 दिन में मात्र 80 हजार लोगों की ही टेस्टिंग की गई।

21 जून को मनाया जाएगा कोविड टीका महोत्सव| जिला में वैक्सीनेशन अभियान को और गति प्रदान करने के लिए 21 जून को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी 37 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों व निजी अस्पतालों में कोविड टीका महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। टीका महोत्सव की तैयारियों को लेकर सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को एक बैठक की। बैठक में आए सभी स्वास्थ्य कर्मियों व निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों से सीएमओ डॉ. यादव ने कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों की अथक मेहनत के परिणामस्वरूप जिला गुरुग्राम अपने नागरिकों को टीका लगाने में देश के प्रमुख शहरों में प्रथम स्थान पर पहुंच गया है।

खबरें और भी हैं...