पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:दिल्ली पुलिस की चेकिंग से गुड़गांव बॉर्डर पर लगा चार किलोमीटर तक ट्रैफिक जाम

गुड़गांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज मेवात के किसान दिल्ली कर सकते हैं कूच, इसलिए बढ़ सकती है परेशानी

किसान आंदोलन के पांचवें दिन भी गुड़गांव-दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की चेकिंग के कारण करीब दो घंटे तक चार किलोमीटर तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि सुबह 9.30 बजे दिल्ली पुलिस ने नाके लगाए, जिससे पीक ओवर्स में करीब दो घंटे तक लोगों को बॉर्डर पर परेशानी झेलनी पड़ी।

ऐसे में दिल्ली सीमा से साइबर हब तक वाहनों की लाइनें लग गई। करीब 12 बजे तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहने से कई लोगों को दिल्ली जाने में परेशानी हुई। हालांकि बॉर्डर पर पुलिस के नाके के क्रॉस होने के बाद दिल्ली में ट्रैफिक पूरी तरह समूद रहा। पंजाब व हरियाणा के किसान कृषि बिलों के विरोध में पिछले पांच दिन से सड़कों पर हैं।

दिल्ली में घुसे किसान दिल्ली सील करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में दिल्ली में परेशानी ना बढ़े इसलिए गुड़गांव सीमा पर भी पुलिस एहतियात के तौर पर वाहनों की चेकिंग कर रही है। यही वजह रही कि सोमवार सुबह जैसे ही दिल्ली पुलिस ने 9.30 बजे से नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग शुरू की तो सुबह 10 बजे ही वाहनों की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई।

सुबह करीब 11.30 तक वाहनों की कतारें गुड़गांव के साइबर हब तक पहुंच गई।

यह समस्या केवल दिल्ली जाने वाली साइड रही, जबकि दूसरी साइब ट्रैफिक पूरी तरह सामान्य रूप से चलता रहा। मंगलवार को मेवात के कुछ किसान नेता आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं। हालांकि किसान नेता अपने पत्ते खोलने को तैयार नहीं है। दो दिन पहले अलग-अलग स्थानों पर हुई किसान नेताओं की गिरफ्तारी के बाद से गुप्त तरीके से ही रणनीति बना रहे हैं। सूत्रों की मानें तो मेवात व गुड़गांव के कुछ किसान दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में मंगलवार को परेशानी बढ़ने के आसार हैं।

गुड़गांव पुलिस ने नहीं की है नाकेबंदी
गुड़गांव में किसान आंदोलन का असर दिखाई नहीं दे रहा है। यही वजह है कि गुड़गांव पुलिस ने नाकेबंदी तक नहीं की हुई है। जबकि गुड़गांव से दिल्ली में घुसने के लिए पांच रास्ते हैं। जिनमें एक डूंडाहेड़ा बॉर्डर, सिरहोल बॉर्डर, नाथुपुर बॉर्डर, ग्वालपहाड़ी बॉर्डर व मांगर से भी दिल्ली में एन्ट्री की जा सकती है। लेकिन सोमवार को कहीं भी कोई नाकेबंदी नहीं देखी गई। लेकिन दिल्ली पुलिस ने केवल सिरहोल बॉर्डर पर ही नाकेबंदी की हुई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser