पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:कोविड के बावजूद विभाग ने प्राप्त किया 35 हजार करोड़ का राजस्व: उपमुख्यमंत्री

गुड़गांव3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुड़गांव. प्रशिक्षण कार्यक्रम को सम्बोधित करते उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला। - Dainik Bhaskar
गुड़गांव. प्रशिक्षण कार्यक्रम को सम्बोधित करते उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को कहा कोविड-19 से पहले इस विभाग का चालू वित्त वर्ष के लिए 40000 करोड़ रुपए राजस्व अर्जित करने का लक्ष्य रखा गया था। कोविड-19 के बावजूद विभाग इस लक्ष्य को प्राप्त करने के नजदीक है।

गत 27 जनवरी तक विभाग ने 35 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व अर्जित कर लिया है। अभी लगभग 2 महीने का और समय बचा है, जिसमें उन्हें आशा है कि दिया गया लक्ष्य प्राप्त हो जाएगा। उपमुख्यमंत्री गुरुवार को सेक्टर 18 स्थित हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान (हिपा) में नवनियुक्त 46 आबकारी एवं कराधान तथा 19 राजस्व अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन पर मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे।

इस उपलब्धि के लिए चौटाला ने आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों की पीठ थपथपाई और कहा कि विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जी तोड़ मेहनत की है। साथ ही उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारी गण राजस्व अर्जित करने के नए उपायों पर मंथन करें।

कार्यालयों में इंटरनेट सुविधा जल्द

उन्होंने विश्वास दिलाया कि चालू वित्त वर्ष के अंत तक विभाग के कार्यालयों में इंटरनेट सुविधा तथा सिस्टम में बेहतरी की जाएगी। अभी जीएसटी के मॉडल-एक सॉफ्टवेयर पर काम हो रहा है और जल्द ही जीएसटी का मॉडल- दो सॉफ्टवेयर शुरू हो जाएगा। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को प्रशिक्षण उपरांत प्रमाण पत्र भी वितरित किए। इसके अलावा प्रशिक्षण की यात्रा पर आधारित स्मारिका का भी विमोचन किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें