पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:डीटीपी ने बिनौला और भोड़ाकला में अवैध काॅलोनियों पर चलाया पीला पंजा

गुड़गांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीटीपी एन्फोर्समेंट ने शुक्रवार को भोड़ाकलां व बिनौला के आसपास अवैध रूप से विकसित हो रही चार अवैध काॅलोनियों में पीला पंजा चलाया। इन काॅलोनियों को पहले नोटिस भी दिया गया था, लेकिन फिर भी जमीन मालिक कालोनी में प्लॉटिंग करने में लगे हुए थे।

डीटीपी आरएस बाठ ने बताया कि भोड़ाकलां एवं बिनौला में लगभग 9 एकड़ में चार कालोनियां विकसित हो रही थीं। पिछले दिनों डीटीपी एन्फोर्समेंट टीम की अवैध कालोनियों को लेकर सर्वे चल रही थी, जिसमें इन्हें चिह्नित किया गया और कार्रवाई की शुरुआत कर दी। काॅलोनियों को नोटिस देने के तुरंत बाद ही तोड़-फोड़ की कार्रवाई अमल में लाई गई।

कार्रवाई के दौरान एन्फोर्समेंट टीम ने चार निर्माणाधीन इमारतों पर पीला पंजा चलाया और लगभग 50 डीपीसी भी जमींदाज कर दिया। इसके अलावा कालोनी के रोड को भी पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। अवैध कालोनियों को लेकर डीटीपी बाठ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान विभाग के जेई, एटीपी व पुलिस बल मौजूद रहा। सर्वे में ये चार कालोनियां चिह्नित की गई थीं। शुक्रवार को एन्फोर्समेंट टीम के साथ कालोनी में कार्रवाई की गई।

नगर निगम ने धर्म कॉलोनी और नोबल एन्कलेव में आठ निर्माणों को तोड़ा
नगर निगम द्वारा शुक्रवार को आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में 8 निर्माणों को तोड़ने के साथ ही 4 अन्य निर्माणों को सील करने की कार्रवाई की गई। निगम के संयुक्त आयुक्त जितेन्द्र कुमार के नेतृत्व में इनफोर्समैंट टीम ने धर्म कॉलोनी में 3 अनाधिकृत निर्माणों को तथा नोबल एन्कलेव में 5 अनाधिकृत निर्माणों को जेसीबी की मदद से तोड़ा। इसके साथ ही टीम ने इन क्षेत्रों में 4 अन्य निर्माणों को सील करने की कार्रवाई भी की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल उपस्थित रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें