पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:किसान आंदोलन के तहत रेल रोको प्रदर्शन के दौरान पातली रेलवे स्टेशन पर बैठे किसान और मजदूर

गुड़गांव/पटौदी/फर्रुखनगर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किसान आंदोलन के तहत पातली रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन करते किसान और मजदूर। - Dainik Bhaskar
किसान आंदोलन के तहत पातली रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन करते किसान और मजदूर।
  • प्रदर्शन के लिए पहुंची महिलाओं को जब पुलिस ने रेलवे लाइनों से हटाना चाहा तो महिलाएं उनसे भीड़ गई

केंद्र में तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ गुरुवार को किसान आंदोलन के तहत रेल रोको प्रदर्शन के दौरान पातली रेलवे स्टेशन पर किसानों और मजदूरों ने अड़ानी लाॅजिस्टक पार्क के सामने धरना प्रदर्शन किया। इस अवसर पर भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। प्रदर्शनकारी महिलाएं रेलवे लाइनों पर बैठ गई और सरकार व प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में पुलिस ने किसी तरह प्रदर्शन कर रहे लोगों को लाइनों से हटाकर साथ में दरी बिछाकर बैठाया।

पुलिस के साथ भिड़ी महिलाएं

प्रदर्शन के लिए पहुंची महिलाओं को जब पुलिस ने रेलवे लाइनों से हटाना चाहा तो कुछ महिलाएं उनसे भीड़ गई और आरोप लगाया कि पुलिस जानबूझकर उनके साथ धक्का मुक्की कर रही है। बाद में पुलिस के उच्चाधिकारियों के समझाने पर मामला शांत हुआ।

'प्रदर्शन के दौरान महिला पुलिस भी मौजूद रही। दोपहर बाद एकाएक रेलवे स्टेशन पर पहुंचे प्रदर्शनकारियों को देखकर प्रशासन और रेल विभाग के अधिकारियों के हाथ पाव फूल गए। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त पुलिस बल पहले से ही आ गया था। पालती रेलवे स्टेशन पर बने अडानी लाॅजिस्ट पार्क की रेलवे लाइनों पर किसानों और मजदूरों ने हल्ला बोल दिया और वहीं पर धरना देकर बैठ गए। पहले ही रेलवे स्टेशन के सामने खड़ी मालगाड़ियों के कारण मुख्यलाइनों पर वे ज्यादा देरतक धरना नहीं दे पाए।

फर्रुखनगर थाने के 206 जवान व जीआपी, आरपीएफ के 25 जवान तैनात थे

रेल रोको आंदोलन के दौरान किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित न हो इसके लिए एसीपी बीरसिंह, ड्यूटी मजिस्ट्रेट क्रीति नायब तहसीलदार हरसरु, थाना प्रभारी फर्रुखनगर सुरेश कुमार फौगाट, सेक्टर 37 थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह, जीआरपी गुरुग्राम इंचार्ज भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिला पुलिस पटौदी, सैक्टर 37, पटौदी, बिलासपुर , फर्रुखनगर थाने के करीब 206 जवान और जीआपी, आरपीएफ के 25 जवान तैनात थे। पुलिस ने हर स्थिति से निपटने के लिए टियर गैस, वाटर कैनन, एंटी राईट्रस व्हीकल, एम्बुलेंस तक तैनात कर रखी थी। रेवाडी से दिल्ली के बीच रेलवे लाइन पर पड़ने वाले रेलवे स्टेशनों- बसेई धनकोट, गढ़ी हरसरु, पातली, ताजनगर, जाटौला आदि स्टेशनों पर पुलिस की प्लाटून तैनात करके गश्त जारी रखी।

विभाग ने पटरियों पर मालगाड़िया खड़ी करवा दी

वहीं रेल विभाग द्वारा रेलवे स्टेशन पर किसानों को पहुंचने से रोकने के लिए पटरियों पर मालगाड़ियां खड़ी करवा दी। ताकि किसान स्टेशन तक ना पहुंच सके। स्टेशन पर पहुंचे किसानों ने रेल के डब्बों के बीच फासलों को चढ़ कर व कूद स्टेशन तक कूच किया। कई किसानों को रेल के जोड़ में कूदने में दिक्कत हुई तो साथियों ने उन्हें सहारा देकर धरना स्थल तक पहुंचाने में मदद की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें