पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फाइनल ईयर की परीक्षाएं समाप्त:फाइनल ईयर की परीक्षाएं खत्म, 15 नवंबर तक जारी हो सकता है परिणाम

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कॉलेजों में फाइनल ईयर की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं। जिसके साथ अब छात्र परिणाम का भी इंतजार करने लगे हैं। 15 नवंबर तक परिणाम जारी होने की उम्मीद है। जिसके बाद पोस्ट ग्रेजुएशन के प्रथम वर्ष के दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

कोरोना की वजह से अभी तक पीजी के एडमिशन का पोर्टल खोला भी नहीं गया है। जबकि अंडर ग्रेजुएशन की दो मेरिट आने के बाद अब अंतिम चरण पर ओपन मेरिट के दाखिले लिए जा रहे हैं। ऐसे में पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों के लिए नवंबर माह में एडमिशन प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। जिसके बाद दिसंबर से ही कक्षाएं लग पाएंगी।

अंडर ग्रेजुएशन के तहत ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही प्रक्रिया के साथ परीक्षाओं का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों ने ऑनलाइन प्रोसेस के तहत परीक्षाएं दी हैं। वहीं कई छात्रों की ऑनलाइन खामियों के चलते परीक्षाएं नहीं हो पाई। ऐसे छात्रों के लिए महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी जल्द ही दोबारा से परीक्षाएं कंडक्ट करने की योजना भी बना रहा है।

एग्जाम कंट्रोलर बीएस सिंधु ने बताया कि किसी भी छात्र की परीक्षा ऑनलाइन प्रक्रिया में खामियों की वजह से छुटी है तो ऐसे छात्रों को दोबारा मौका दिया जाएगा।

सेक्टर 14 गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज के प्रिंसिपल आरके गर्ग ने बताया कि सभी विषयों की परीक्षा दो शिफ्ट के तहत ली गई। ऑनलाइन छात्रों की संख्या अधिक रही, वहीं ऑफलाइन परीक्षाओं में पूरे नियमों का ध्यान रखा गया। सभी कॉपियां नोडल सेंटर में भेज दी गई हैं। केवल ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन ही इस बार छात्रों से अंडर ग्रेजुएशन की परीक्षा में पूछे गए थे। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही मार्किंग भी पूरी होगी और परिणाम जारी होंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें