पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन में ढील का असर:दो महीने में पहली बार खराब स्थिति में पहुंचा प्रदूषण का स्तर

गुड़गांवएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुड़गांव का सदर बाजार। - Dainik Bhaskar
गुड़गांव का सदर बाजार।
  • ढील दिए जाने से सदर बाजार में बढ़ी लोगों की भीड़

गुड़गांव में लॉकडाउन 4.0 की शुरूआत तीन दिन पहले हुई है। सरकार द्वारा बाजारों में दुकानें खोले जाने की ढील दिए जाने से सड़कों से लेकर शहर के सबसे व्यस्ततम सदर बाजार में भी भीड़ बढ़ गई है। यही नहीं सड़कों पर भी 50 फीसदी से अधिक गाड़ियां निकलने लगी हैं। गुड़गांव-दिल्ली एक्सप्रेस पर भी 30 फीसदी तक गाड़ियां चलने लगी हैं। इसके साथ ही पॉल्यूशन का स्तर भी बढ़ गया है। पिछले दो महीने से गुड़गांव में मॉडरेट तक पॉल्यूशन का स्तर ऊपर नहीं गया था, लेकिन बुधवार को गुड़गांव में एयर क्वालिटी इंडेक्स खराब स्थिति में पहुंच गया।

हालांकि गुरुवार को हवा की रफ्तार बढ़ जाने से कुछ राहत मिली और पॉल्यूशन का स्तर 210 तक दर्ज किया गया। शहर के सदर बाजार में गुरुवार को 50 फीसदी दुकानें खुली हुई मिली। केवल रेस्टोरेंट, ढाबे व कुछ कपड़े की दुकानें बंद मिली, जबकि बुक सेलर, मैकेनिक, इलेक्ट्रोनिक्स, मैकेनिक, फल, सब्जी आदि की दुकानें खुली रही। इसके अलावा सदर बाजार में पिछले दो महीने के बाद पहली बार भीड़ दिखाई दी।
सुबह के समय बढ़ रहा पॉल्यूशन का स्तर
गुड़गांव में गुरुवार सुबह हवा की रफ्तार कम रहने के कारण हल्की धुंध छाई रही। लेकिन दोपहर तक हवा की रफ्तार बढ़ने से यह धुंध कम हो गई। सुबह 10 बजे तक पॉल्यूशन का स्तर (एयर क्वालिटी इंडेक्स) गुड़गांव में 200 के पार रहा। दोपहर तक इंडेक्स घटकर 50 तक दर्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें