पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण फिर फैलने लगा:गुड़गांव में 108 दिन में सबसे अधिक 324 नए संक्रमित मिले, मार्च में 5 गुना बढ़े एक्टिव केस

गुड़गांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक मार्च को गुड़गांव में 343 एक्टिव केस थे, जो अब बढ़कर 1720 हो गए

मार्च के महीने में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ गई है। गुड़गांव में 108 दिन में सबसे अधिक 324 नए पेशेंट मिले, जिससे एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 1720 हो गया है। मार्च महीने की बात करें तो चार सप्ताह में ही गुड़गांव में पांच गुना पेशेंट बढ़ गए हैं। एक मार्च को जिला में 343 एक्टिव केस थे।

इसके अलावा पिछले पिछले दिन से गुड़गांव में रोजाना 20 से अधिक पेशेंट अस्पतालों में एडमिट करने पड़ रहे हैं। रविवार की शाम को कोविड अस्पतालों में 125 पेशेंट एडमिट हो चुके हैं। जबकि 1595 पेशेंट को होम आइसोलेट किया गया है। जिला में मार्च महीने के 28 दिन में 3303 पेशेंट सामने आए हैं। जिनमें से पहले सात दिन में 342 केस, अगले सात दिन में 500, तीसरे सप्ताह में 872 व चौथे सप्ताह में 1589 केस मिले हैं। जबकि मार्च महीने के चार सप्ताह में अब तक 1914 पेशेंट ठीक हुए हैं। ऐसे में एक्टिव केस तेजी से बढ़ गए हैं।

चार दिन में एक हजार से अधिक केस मिले
गुड़गांव में जहां मार्च महीने के पहले 16 दिन में एक हजार केस मिले थे। वहीं अब अंतिम चार दिन में ही एक हजार से अधिक केस मिले हैं। ऐसे में संक्रमण की रफ्तार चार गुना अधिक हो गई है। लेकिन होली के अवसर पर जगह-जगह कार्यक्रम हुए और कई जगह ढोल की थाप पर होली खेली गई। कादरपुर गांव के सामुदायिक केन्द्र में हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए। इसके अलावा उल्लावास गांव में भी ढोल बजाकर लोग जश्न मनाते देखे गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें