पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:गुड़गांव में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस को लेकर स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन हुआ अलर्ट

गुड़गांव6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वेक्सीन लगवाते डॉ बागेश पटेल। - Dainik Bhaskar
वेक्सीन लगवाते डॉ बागेश पटेल।

गुड़गांव में बुधवार को कोरोना संक्रमितों के पिछले चार महीने में सबसे अधिक 611 नए केस मिले। हालांकि पिछले दो दिन में किसी पेशेंट की मौत नहीं होने से राहत है। वहीं अप्रैल महीने में एक सप्ताह में ही 3736 केस सामने आ गए हैं, जिससे एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 3905 तक पहुंच गया। वहीं अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़कर 66749 हो गया।

अब जिला में 253 पेशेंट अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट किए गए हैं और इनमें से 10 पेशेंट को वेंटीलेटर व 18 को ऑक्सीजन पर रखा गया है। जिला में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के केस को लेकर स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है।

जहां डीसी ने गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले लोगों के रोजाना अधिक से अधिक चालान करने के आदेश दिए हैं। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग ने भी सेंपलिंग बढ़ा दी है। बुधवार को 7017 लोगों के सेम्पल लिए गए, जिनमें से 5879 लोगों का आरटीपीसी आर टेस्ट किए गए जबकि 1138 लोगों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए।

जिला प्रशासन ने आरडब्ल्यूए के लिए जारी किए आदेश

जिला में कोविड महामारी संक्रमण को और ज्यादा फैलने से रोकने के उपायों के अंतर्गत उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष डा. यश गर्ग ने सभी आरडब्ल्यूए व कोंडोमिनियम और गेट युक्त काॅलोनियों के प्रबंधको के लिए हिदायतें जारी की हैं, जिन पर उन्हें तत्काल प्रभाव से अमल करना है।

इन हिदायतों में सभी आरडब्ल्यूए तथा गेटेड काॅलोनियों व ऊंची इमारतों के प्रबंधकों से कहा गया है कि वे अपने यहां रहने वाले लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें और सभी को आरोग्य सेतु एैप का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

काॅलोनी के प्रवेश और निकासी द्वार पर आगंतुकों के रिकॉर्ड का रखरखाव सही ढंग से हो और सरकार द्वारा समय-समय पर जारी आदेशों के बारे में जैसे-ईमेल बुलेटिन, नोटिस बोर्ड, सोशल मीडिया, व्हाट्सएप या अन्य संदेशवाहक माध्यमों से निवासियों को सूचित रखें।

मैरिज पैलेस व शॉपिंग माॅल प्रबंधकों के लिए भी जारी की हिदायतें

उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष डा. यश गर्ग ने जिला में स्थित होटल, बैंक्वेट हाॅल, मैरिज पैलेस और माॅल, शॉपिंग काॅम्पलैक्स या वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के लिए दो अलग-अलग आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों में कहा गया है कि होटल, बैंकेट हाॅल या मैरिज पैलेस में आने वाला हर व्यक्ति मास्क अनिवार्य रूप से पहने हो और उसे आरोग्य सेतु एैप का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

पूरे परिसर में सुरक्षा उपायों जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, फेसमास्क पहनने आदि के बारे में लाउड स्पीकर से बार-बार अनाउसमेंट की जाए। यही नहीं, परिसर में काम करने वाले स्टाफ के लिए जागरूता कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें