पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पदभार ग्रहण:स्वास्थ्य, शिक्षा और जलसंरक्षण पर रहेगी नवनियुक्त उपायुक्त यश की प्राथमिकता

गुड़गांव16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के नवनियुक्त उपायुक्त यश गर्ग ने गुरुवार को कार्यभार संभाल लिया। वे वर्ष-2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इससे पहले वे फरीदाबाद में नगर निगम आयुक्त के पद पर तैनात थे। उपायुक्त का पदभार संभालने के बाद अपनी प्राथमिकताओं के संबंध में गर्ग ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा पर उनका फोकस रहेगा।

21वीं सदी के स्वस्थ भारत के निर्माण के लिए सभी नागरिकों का स्वस्थ होना आवश्यक है। गर्ग ने कहा कि आज के आधुनिक युग में शिक्षा का महत्व और भी बढ़ जाता है, इसलिए वे चाहेंगे कि जिला का कोई भी बच्चा स्कूल से बाहर ना रहे अर्थात् सभी बच्चों को स्कूली शिक्षा आसानी से मुहैया हो।

स्वास्थ्य और शिक्षा के बाद जल संरक्षण पर ध्यान दिया जाएगा। केन्द्रीय भूजल प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार गुरूग्राम जिला भूमिगत जल स्तर के लिहाज से डार्क जोन में आता है। अतः यहां पर सभी को मिलकर भूजल स्तर सुधारने की दिशा में काम करने की जरूरत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser