पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड़गांव में लापरवाही:गर्भवती महिला पॉजिटिव मिलने के बाद भी होम क्वारैंटाइन, उसी मकान में रहते हैं 500 किराएदार

गुड़गांवएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार काे सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में सेनेटाइज करते कर्मी। - Dainik Bhaskar
मंगलवार काे सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में सेनेटाइज करते कर्मी।
  • साथ में पति, सास व ससुर भी रहते हैं, फिर भी स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल की बजाय घर में रखा

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस से संक्रमित मिली एक गर्भवती महिला को अस्पताल में एडमिट करने की बजाय उसके मकान में ही होम क्वारेंटाइन कर दिया है। जबकि उस महिला के साथ उसके पति, सास व ससुर भी रह रहे हैं। इसके अलावा किराए पर रहने वाले इस परिवार के अलावा चक्करपुर की उस बिल्डिंग में करीब 500 लोग किराए पर रह रहे हैं। महिला को दो दिन पहले पॉजिटिव पाया गया था। लेकिन अब तक महिला को एडमिट करने की बजाय होम क्वारेंटाइन ही किया हुआ है। ऐसे में बिल्डिंग में रहने वाले लोग भी सहमे हुए हैं। इसको लेकर आसपास के लोगों ने ट्वीट कर महिला को एडमिट करने की मांग की थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट पर रिप्लाई कर उसे होम क्वारेंटाइन में रखने की बात कही।

गुड़गांव में 9 नए पॉजिटिव केस मिले, पॉजिटिव का आंकड़ा 220 पर पहुंचा 
गुड़गांव में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार को गुड़गांव में कोरोना वायरस के नौ नए केस मिलने के साथ ही कुल संख्या बढ़कर 220 तक पहुंच गई। वहीं खास बात ये है कि मई महीने के 19 दिन में ही गुड़गांव में 163 केस मिल चुके हैं। जबकि 30 अप्रैल को जब तक गुड़गांव में 57 केस थे, तो जिला को ओरेंज जोन में रखा गया था। हालांकि सीएमओ डा. जेएस पूनिया ने ओरेंज जोन में रखे जाने को लेकर तर्क दिया है कि गुड़गांव में पेशेंट के ठीक होने का रेसियो अच्छा होने के कारण जोन नहीं बदला गया है। गुड़गांव में 220 पेशेंट में से अब तक 118 पेशेंट ठीक हो चुके हैं।
सैंपलिंग के लिए भी नई गाइडलाइन जारी कर दी गई हैं
अब सैंपलिंग के लिए भी नई गाइडलाइन जारी कर दी गई हैं, अब केवल उन्हीं लोगों के सेम्पल लिए जाएंगे, जिनमें लक्षण दिख रहें होंगे। गुड़गांव में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए 9 पेशेंट शहर के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं। जिनमें एक दौलताबाद, एक सरहोल, दो रवि नगर, एक पालम विहार, एक शिवाजी पार्क व तीन केस सेक्टर-10ए में पाए गए हैं।
पुलिस कर्मियों में भी कोरोना का खतरा बढ़ा, एक पॉजिटिव मिला
अब कोरोना वायरस पुलिस कर्मियों के लिए भी खतरा बन गया है। गत सोमवार को सेक्टर-18 थाने का एक पुलिस कर्मी पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद मंगलवार को 6 पुलिस कर्मियों के सेम्पल लिए जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 100 से अधिक पुलिस कर्मियों की स्क्रीनिंग की। वहीं सीएमओ डा. जेएस पूनिया ने पुष्टि करते हुए बताया कि पॉजिटिव पाए गए पुलिस कर्मी का इलाज चल रहा है, जबकि उसके संपर्क में आए छह लोगों के सेम्पल लिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें