कार्यशाला का आयोजन:दो दिवसीय कार्यशाला में नेट, एमफिल, पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को लेकर दी जानकारी

गुड़गांव9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले दिन विभिन्न विषयों में रोजगार के अवसर के बारे में छात्रों को बताया

रेलवे रोड स्थित द्रोणाचार्य गवर्नमेंट कॉलेज में शनिवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय ऑनलाइन सत्र में जेआरएफ नेट, एमफिल, पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तैयारियों को लेकर कार्यशाला में छात्रों को बताया गया। जिसमें इन विषयों में रोजगार की संभावना के बारे में छात्रों का अवगत करवाया जा रहा है।

सत्र का उद्घाटन भूप सिंह गौड ने किया और बताया कि यह कार्यशाला छात्रों के लिए विशेष रूप से आयोजित की गई है। जिसमें उन्हें समाजशास्त्र, राजनीतिक विज्ञान, इतिहास, मनोविज्ञान, हिंदी समेत अलग-अलग विषयों के बारे में जानकारी दी जा रही है। साथ ही बताया जा रहा है कि किस तरह से छात्र इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। पहले दिन विभिन्न विषयों में रोजगार के अवसर के बारे में छात्रों को बताया। साथ ही यूजीसी के प्रथम पेपर की तैयारी के बारे में बताएं। छात्रों के प्रश्नों के उत्तर भी इस सेशन में दिए गए।

कॉलेज के प्राचार्य वीरेंद्र अंतिल ने बताया कि इस साल कॉलेज की स्थापना को 70 वर्ष पूरे हो रहे हैं, वहीं आजादी का अमृत महोत्सव भी शुरू हो गया है। ऐसे में कार्यशाला के माध्यम से छात्रों को रोजगार के बारे में जानकारी दी जा रही है। कोविड के दौरान परिस्थितियों की वजह से कई छात्र पढ़ाई से भी नहीं जुड़ पाएं। ऑनलाइन सेशन छात्रों को भविष्य के लिए तैयारी करने का एक अच्छा जरिया है।

खबरें और भी हैं...