पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Gurgaon
  • Inquiry Committee Constituted On The Orders Of The Minister In The Matter Of Paying 15.40 Lakhs To The Contractor Without Working In The Corporation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुड़गांव:निगम में बिना काम किए ठेकेदार को 15.40 लाख भुगतान करने के मामले में मंत्री के आदेश पर जांच कमेटी गठित

गुड़गांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम में बिना काम किए संबंधित ठेकेदार को 15.40 लाख रुपए का भुगतान किए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। इस संबंध में गुड़गांव विधायक सुधीर सिंगला ने अर्बन लोकल बॉडी डिपार्टमेंट के मंत्री अनिल विज को शिकायत देकर मामले में की जांच कराने की मांग की है। मंत्री के हस्तक्षेप पर नगर निगम कमिश्नर ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की है। फिलहाल कमेटी मामले की जांच कर रही है।

जिसकी रिपोर्ट जल्द आने की उम्मीद की जा रही है। मामला जुलाई 2018 का है। वार्ड 21 अंतर्गत लक्ष्मी गार्डन में सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के लिए कार्यकारी अधिकारी-1 ने 15.40 लाख रुपए का एस्टीमेट तैयार किया था। इस संबंध में 31 जुलाई 2018 को संबंधित ठेकेदार को काम सौंपा गया था। ठेकेदार द्वारा 10 अगस्त 2018 को काम पूरा करने की सूचना दी गई, जिस पर चीफ इंजीनियर की पुष्टि पर संबंधित ठेकेदार को बिलों का भुगतान कर दिया गया।

बाद में कॉलोनी के लोगों ने विधायक को शिकायत दी कि इस तरह कोई काम लक्ष्मी गार्डन कॉलोनी में नहीं हुआ है। इस पर संज्ञान लेते हुए विधायक ने 28 जुलाई2020 को मंत्री को लिखित शिकायत दी। मंत्री के हस्तक्षेप पर नगर निगम कमिश्नर विनय प्रताप ने मामले की जांच के लिए अतिरिक्त निगम कमिश्नर के दिशा निर्देश में ज्वाइंट कमिश्नर-1 और एसई-2 को की कमेटी गठित की। चीफ इंजीनियर रमण शर्मा ने बताया कि कमेटी को 31 अक्टूबर तक जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि इसमें सच्चाई क्या है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें