पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यक्तिगत सुनवाई के लिए निगम कार्यालय में बुलावा:दूसरे को किराए पर वैडिंग कार्ट देने वाले को 7 अप्रैल की शाम तक कार्ट खाली करने की दी हिदायत

गुड़गांव13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सभी स्ट्रीट वैंडरों से बातचीत - Dainik Bhaskar
सभी स्ट्रीट वैंडरों से बातचीत

नगर निगम गुड़गांव के डिप्टी म्यूनिसिपल कमिशनर डा. विजयपाल यादव ने सोमवार को सेक्टर-56 के विभिन्न स्थानों पर स्थित वैडिंग जोन के स्ट्रीट वैंडरों को व्यक्तिगत सुनवाई के लिए निगम कार्यालय में बुलाया। उन्होंने सभी स्ट्रीट वैंडरों से बातचीत की।

उन्होंने कहा कि नियम के अनुसार वैडिंग कार्ट को ना तो दूसरे के नाम से स्थानांतरित किया जा सकता है और ना ही उसे किराए पर दूसरे किसी व्यक्ति को दिया जा सकता है। सर्वे एवं जांच के दौरान पाया गया है कि कुछ लोगों ने वैडिंग कार्ट दूसरों को किराए पर दी हुई है या दूसरे के नाम से स्थानांतरित की हुई है। इस प्रकार की प्रक्रिया कानूनी रूप से गलत है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जो व्यक्ति दूसरे से वैडिंग कार्ट किराए पर लेकर वैडिंग का कार्य कर रहे हैं, वे 7 अप्रैल की शाम तक कार्ट खाली कर दें।

इसके अलावा, जिन लोगों ने वैडिंग कार्ट किराए पर दूसरे व्यक्ति को दी हुई है, वो कार्ट को सरेंडर करें। अगर निर्धारित तिथि तक ऐसा नहीं किया जाता है, तो नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अवहेलना करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा उनका सामान जब्त किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नियम के अनुसार कार्ट पर तंदूर व भट्ठी का उपयोग नहीं किया जा सकता, इसलिए अपने तंदूर व भट्ठी भी वहां से हटा लिए जाएं। उन्होंने कहा कि ये आदेश नगर निगम गुरूग्राम क्षेत्र में स्थित सभी वैडिंग जोन में लागू हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें