पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिंदल कंपनी में आग:जिंदल स्टील कंपनी के 6 मंजिला कार्यालय में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखाें का हुआ नुकसान

गुड़गांव3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिंदल कंपनी में लगी आग। - Dainik Bhaskar
जिंदल कंपनी में लगी आग।
  • दमकल की 20 गाड़ियां पहुंची, दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी

शहर के सेक्टर-44 इंस्टीट्यूशनल एरिया स्थित जिदल स्टील कंपनी के छह मंजिला कार्यालय में मंगलवार अलसुबह करीब 3.30 बजे भीषण आग लग गई। पूरी तरह शीशे से बने इस कार्यालय में रखा फर्नीचर, कंप्यूटर व लैपटाप समेत लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है। आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की 20 गाड़ियां पहुंची। आग लगने से बिल्डिंग के शीशे टूट गए और तेज हवा के साथ ही तेजी से आग फैल गई।

वहीं इस शीशे की बिल्डिंग में आग से शीशे टूटते रहे जिससे आग बुझाने में फायर कर्मियों को काफी परेशानी हुई। वहीं आग पर काबू पाने में करीब पांच घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। आग लगने के का कारण शॉर्टसर्किट बताया जा रहा है। मंगलवार अलसुबह करीब 3.30 बजे सेक्टर-29 दमकल केंद्र को एक सिक्योरिटी गार्ड ने आग की सूचना दी।

इस सूचना के बाद जिला के दमकल केंद्रों के साथ-साथ मारुति कंपनी और डीएलएफ प्रबंधन की कुल 20 गाड़ियां आग बुझाने में लगी रही। आग लगने से इमारत पर लगे शीशे टूटकर जमीन पर गिरने लगे और हवा तेज होने के कारण इमारत के अंदर आग ने भीषण रूप ले लिया। शीशे टूटने के कारण दमकलकर्मियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

फायर अधिकारियों ने बताया कि बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर सर्वर रूम में शार्ट सर्किट होने से आग लगने का अंदेशा है। तारों में आग लगने के बाद सभी फ्लोर पर आग पहुंच गई। बेसमेंट में दो-तीन गाड़ियां भी खड़ी थीं, जिन्हें बाहर निकालकर बचाया गया।

हाइड्रोलिक प्लेटफार्म से पानी की बौछार मारकर बुझाई आग
हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की ली मदद इमारत के छह मंजिला होने के कारण आग बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद लेनी पड़ी। दमकल विभाग के पास 42 मीटर ऊंचाई वाला हाइड्रोलिक प्लेटफार्म की सुविधा है। इस प्लेटफार्म की मदद से इस बिल्डिंग पर पानी की बौछारें की गईं। करीब पांच घंटे बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

गुड़गांव. जिंदल कंपनी में लगी आग बुझाते फायरकर्मी।
गुड़गांव. जिंदल कंपनी में लगी आग बुझाते फायरकर्मी।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें