पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑक्सीजन सिलिंडर:गुरुग्राम जिला प्रशासन को मारुति सुजुकी कंपनी ने भेंट किए 200 ऑक्सीजन सिलिंडर

गुड़गांव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला प्रशासन काे मिले ऑक्सीजन सिलिंडर - Dainik Bhaskar
जिला प्रशासन काे मिले ऑक्सीजन सिलिंडर
  • मारुति सुजुकी कंपनी ने जापान से सुजुकी मोटर काॅरपोरेशन से आयात किए है ऑक्सीजन सिलिंडर

कोरोना काल में जिला गुरुग्राम में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने में स्वयंसेवी संस्थाओं सहित कॉरपोरेट जगत की कई कंपनियां आगे आकर अपने स्तर पर सहयोग करती रही हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को मारुति सुजुकी कंपनी ने गुरुग्राम जिला प्रशासन को 200 ऑक्सीजन सिलिंडर भेंट किए है, जो उपायुक्त डॉ यश गर्ग तथा गुरूग्राम नगर निगम के आयुक्त मुकेश आहूजा ने प्राप्त किए।

उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने मारुति कंपनी के इस कार्य पर कंपनी के अधिकारियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि मारुति सुजुकी कंपनी द्वारा ऑक्सीजन की महता को ध्यान में रखते हुए जो भेंट की गई है, वह जिला में कार्यरत अन्य कंपनियों के लिए भी प्रेरणा देने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा की मारुति सुजुकी कंपनी ने पहले भी विभिन्न स्तर पर प्रशासन का सहयोग किया है। मारुति कंपनी ने जिला के 5 सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने में सहयोग दिया है, जिसके लिए प्रशासन इनका धन्यवादी है।

डॉ गर्ग ने कहा कि आज मारुति सुजुकी द्वारा जो यह ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराए गए है, उनको जिला रेडक्रोस सोसाइटी में बनाये जा रहे ऑक्सीजन सिलेंडर बैंक में शामिल किया जाएगा ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति में नागरिकों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सके।

नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने भी कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के अनुभवों को ध्यान में रख जिला प्रशासन द्वारा जो निर्णय लिए गए है उसके परिणामस्वरूप जिला गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल ऑक्सीजन के क्षेत्र में करीब करीब आत्मनिर्भर बन गए है। कई बार महामारी आपके अनुमान से ज्यादा बड़ी होती है, ऐसी स्थिति में मारुति सुजकी कंपनी द्वारा जो भेंट की गई है वह काफी मददगार साबित होगी।

मारुति सुजुकी के कॉरपोरेट मामलों के कार्यकारी निदेशक राहुल भारती ने बताया कि जिला प्रशासन को भेंट किए गए ये सिलिंडर् जापान स्थित सुजुकी मोटर्स कॉरपोरेशन ने भेजे हैं। उन्होंने बताया कि सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने करीब 500 ऑक्सीजन सिलिंडर भेजे हैं जिसमें से 200 आज भेंट किए गए , बाकी अन्य 300 सिलिंडर हरियाणा के अन्य हिस्सों में भेंट किए जाएंगे।