पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:चार माह में सबसे अधिक 741 पेशेंट मिले, उपयुक्त ने नोडल अफसरों के साथ की समीक्षा बैठक

गुड़गांव12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुड़गांव में अप्रैल के आठ दिन में ही 4477 नए पेशेंट मिले, एक्टिव केस का आंकड़ा 4455 हुआ
  • 289 पेशेंट अस्पतालों में एडमिट, 4160 पेशेंट को किया गया होम आइसोलेट

जिला में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकना स्वास्थ्य विभाग के बूते से बाहर होता जा रहा है। पिछले आठ दिन में ही एक्टिव केस में 1500 से अधिक बढ़ गए हैं, जिससे एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 4455 तक पहुंच गया। वहीं गुरुवार को पिछले चार महीने में सबसे अधिक 741 पेशेंट की पहचान हुई, ऐसे में अस्पतालों में एडमिट किए गए पेशेंट की संख्या भी बढ़कर 289 हो गई।

हालांकि जिला प्रशासन की ओर से सभी अस्पतालों के कुल बैड का 50 फीसदी बैड कोरोना संक्रमितों के लिए आरक्षित कर दिए गए हैं। लेकिन इसी तरह पेशेंट की संख्या बढ़ती रही तो एक बार फिर बैड का आरक्षण बढ़ाना पड़ सकता है।

जिला में पिछले आठ दिन में ही 51 हजार से अधिक लोगों के टेस्ट किए गए हैं। जिनमें से 4477 पेशेंट की पहचान हुई है। ऐसे में जिला में करीब 9 फीसदी पॉजिटिविटी रेट हो गया है। जबकि पहले यह रेट 5 फीसदी से भी कम था। गुरुवार को चार महीने में सबसे अधिक 8023 लोगों के टेस्ट किए गए, हालांकि इनमें से 4205 लोगों के टेस्ट की रिपोर्ट नहीं मिल पाई।

3 लाख से ज्यादा को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा चुका है

जिले के उपायुक्त डा. यश गर्ग ने गुरुवार को लोक निर्माण विश्रामगृह में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने को लेकर सभी नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की जिसमें बताया गया कि अब तक गुरूग्राम जिला में 3 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा चुका है।

उपायुक्त डा. गर्ग ने सभी नोडल अधिकारियों से कहा कि वे अपनी जिम्मेदारी को ठीक ढंग से निभाएं और एक-दूसरे के साथ अच्छा तालमेल रखें। उन्होंने सभी अधिकारियों को सामाजिक कार्यक्रमों तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सख्त निगरानी रखने की हिदायत दी। साथ ही उन्होंने कहा कि कहीं भी उनके हस्तक्षेप की आवश्यकता हो तो तत्काल बताएं। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से उन्हें दिए गए दायित्वों से संबंधित फीडबैक भी लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें